• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Program Will Run For 3 Days, Minister Ashok Chaudhary Statement On Art College; Bihar Bhaskar Latest News

कला एवं शिल्प महाविद्यालय का आज स्थापना दिवस:3 दिन तक चलेगा कार्यक्रम , मंत्री अशोक चौधरी बोले- मल्टीपर्पस हॉल का होगा निर्माण

पटना7 दिन पहले

बिहार के इकलौते पटना कला एवं शिल्प महाविद्यालय का 84वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम आज से तीन दिनों तक चलेगी। स्थापना दिवस को खास बनाने के लिए पिछले कई महीनों से तैयारी कर रहे थे। इस दौरान 150 सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। विद्यार्थियों ने पिछले दिनों जो कुछ भी सीखा, उसे एग्जीबिशन में प्रदर्शित किया। इस कॉलेज ने देश को कई बेहतरीन शिल्पकार दिए हैं।

खान सर की तस्वीर पर आर्ट छात्र का टैलेंट।
खान सर की तस्वीर पर आर्ट छात्र का टैलेंट।

आत्मविश्वास कम नहीं करना है

विशेष अतिथि प्रतिकुलपति अजय कुमार चौधरी ने कहा कि जीवन में सभी को समस्याएं आती है। इसे धीरज से हल करना होगा। कभी भी अपना आत्मविश्वास कम नहीं होने देना है, हमेशा आगे बढ़ना है। छात्रों को संबोधित करते हुए भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि यहां के विद्यार्थियों में बहुत पोटेनशियल है। आम लोगों तक उनकी प्रतिभा को पहुंचाना है ताकि वह उनकी कला को प्रोत्साहन दे सके।

इसके लिए कला व संस्कृति विभाग से भी बात हुई है जल्द ही बड़े लेवल के एग्जीबिशन की कोशिश की जाएगी। यहां की मौजूद पटना कलमकारी और अन्य कलाओं को लोग देख पाएं। इसके साथ हीं, मल्टी पर्पस हॉल का निर्माण होगा। यहां के छात्रों में काफी ऊर्जा और क्रिएटिविटी है। उन्हें बस एक प्लेटफॉर्म देना है।

धागों से बनाई गई अनंत कुमार और खान सर की पेंटिंग

विद्यार्थियों ने धागों के माध्यम से अनंत कुमार और खान सर की पेंटिंग बनाई है, जिसे बनाने के लिए महीनों का वक्त लगा था। उन्हें शिक्षा में अच्छा काम करने वाले गुरु के प्रति आभार प्रकट किया। साथ हीं, टेरीकोटा से बनी यक्षिणी को भी प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम में भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, विशिष्ट अतिथि पटना विवि के कुलपति गिरीश कुमार चौधरी, विशेष अतिथि प्रतिकुलपति अजय कुमार चौधरी और आनंदी प्रसाद बादल थे।