पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Pure And Delicious Food Was Being Provided To The Patients And Their Families In Didi's Kitchen, Now It Will Also Be Opened In Hospitals In Other Districts.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहना:दीदी की रसोई में शुद्ध और स्वादिष्ट खाना मरीजों व उनके परिजनों को मिल रहा, अब इसे दूसरे जिलों के अस्पतालों में भी खोला जाएगा

हाजीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल परिसर में संचालित दीदी की रसोई का स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने किया निरीक्षण, उचित साफ-सफाई और व्यवस्थाओं को लेकर की सराहना

जीविका दीदी बहुत अच्छा काम कर रही हैं। दीदी की रसोई में साफ-सफाई के साथ शुद्ध, स्वच्छ एवं स्वादिष्ट खाना मरीजों एवं उनके परिजनों को उपलब्ध करा रही है। महिलाओं द्वारा इस स्तर पर कार्य किया जाना काबिले तारीफ है। ये बातें प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के प्रत्यय अमृत ने सदर हॉस्पिटल परिसर स्थित दीदी की रसोई के निरीक्षण के दौरान कही। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बालामुरुगन डी, डीएम उदिता सिंह, डीडीसी विजय प्रकाश मीना, सीडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी ने दीदी की रसोई संचालन और विभिन्न प्रकार के व्यंजन के विषय मे जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो अपेक्षाएं है उसे बखूबी निर्वहन किया जा रहा है। उन्होंने जीविका दीदियों की सुविधाओं के लिए सिविल सर्जन को कई निर्देश भी दिए।

संचालित रसोई में बहुत अच्छा काम हो रहा
स्थानीय सदर अस्पताल परिसर में संचालित दीदी की रसोई का निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा जीविका दीदी द्वारा संचालित रसोई में बहुत अच्छा काम हो रहा है। इसी के तर्ज पर अन्य जिलों में भी हॉस्पिटल परिसर में दीदी की रसोई खोली जाएगी। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों को खाना, नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा।

दो वर्षों से चल रही है दीदी की रसोई
हाजीपुर सदर हॉस्पिटल परिसर में दीदी की रसोई लगभग दो वर्षों से सफलतापूर्वक संचालित की जा रही है। 9 जीविका दीदियों द्वारा यह रसोई चलायी जा रही है। उद्घाटन 10 अक्टूबर, 2018 को हुआ था। जीविका के प्रशासी पदाधिकारी राजीव कुमार सिंह, जिला परियोजना प्रबंधक वंदना कुमारी, संचार- प्रबंधक मनीष कुमार, यंग प्रोफेशनल रंजना कुमारी, दिया जॉर्ज, विनीता कुमारी आदि रहीं।

दीदी ने इन मांगों की पूर्ति के किया आग्रह
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के सामने जीविका समूह की दीदियों ने रसोई संचालन में होने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया। जिसमे भोजन की दर को संशोधित करना, दीदी की रसोई को सदर अस्पताल के परिसर में नाश्ता/भोजन उपलब्ध कराने के लिए अधिकृत एवं अस्पताल के अन्य विभाग डीकेआर को आदेश देने समेत अन्य महत्वपूर्ण मांग की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser