पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईवे का निरीक्षण:मई तक गंगा पाथवे और जेपी सेतु से जुड़ जाएगा आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे का निरीक्षण करते डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा। - Dainik Bhaskar
आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे का निरीक्षण करते डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा।
  • डीएम और एसएसपी ने किया निरीक्षण, गलत दिशा में गाड़ी चलाने वालों पर जुर्माना करने का निर्देश, मुख्यमंत्री कल करेंगे उद‌्घाटन

आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे का 15 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे। आर ब्लॉक की तरफ से पार्क के पास सुबह 11:30 बजे होने वाले कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय भी उपस्थित रहेंगे। हालांकि इस हाईवे पर गाड़ियाें का परिचालन 1 जनवरी से ही शुरू हाे चुका है।

मई तक इसे गंगा पाथवे और जेपी सेतु से जोड़ने का लक्ष्य है। अभी एलिवेटेड रोड पर पहुंचने लिए अप्रोच तैयार किया जा रहा है। बीएसआरडीसी के अधिकारियों के मुताबिक 1.3 किमी एलिवेटेड रोड का निर्माण करना है। इस निर्माण कार्य के बीच में 2.73 एकड़ जमीन एफसीआई की है, जिसके हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही है। जमीन मिलने के बाद दो-तीन माह का समय प्रोजेक्ट पूरा करने में लगेगा। 1.3 किमी एलिवेटेड सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जेपी सेतु और गंगा पाथवे से आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे जुड़ जाएगा। इसके बाद उत्तर बिहार से विधानसभा, सचिवालय, पटना जंक्शन पहुंचना आसान हो जाएगा। बुधवार को डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने हाईवे का निरीक्षण किया।

इस दौरान डीएम ने ट्रैफिक एसपी को गलत दिशा में गाड़ी चलाने वाले लोगों से जुर्माना वसूलने और गाड़ी जब्त करने निर्देश दिया। वहीं, बीएसआरडीसी को सर्विस रोड से हाईवे पर चढ़ने के लिए बनाए जाने वाले कट के पहले साइनेज लगाने का निर्देश दिया। नगर निगम को साफ-सफाई सुनिश्चित करने काे कहा। इससे पहले डीएम ने सड़क निर्माण की तैयारी, वाहनों का सुगम व सुरक्षित परिचालन संबंधी एहतियाती व सुरक्षात्मक उपाय, विधि व्यवस्था सहित कई बिंदुओं पर किया।

हादसे को रोकने के लिए कई जगहों पर लगेंगे साइनेज

आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाइवे पर हादसे को रोकने के लिए ट्रैफिक एसपी ने डीएम को प्रस्ताव दिया है। इसमें हड़ताली मोड से दीघा के बीच हाइवे पर सर्विस रोड से चढ़ने और उतरने के लिए पांच जगह दिया गया है। इन जगहों पर हिंदी और अंग्रेजी में बड़ा साइनेज लगाने का प्रस्ताव है। इसके साथ ही पुनाईचक संप हाउस और इंद्रपुरी के पास फुटओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव दिया है।

वर्तमान समय में महेश नगर के पास फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। यू-टर्न की दूरी अधिक होने के कारण पैदल चलने वाले लोग हाइवे को आर-पार कर रहे हैं। वहीं, साइनेज नहीं होने के कारण लोग हाइवे पर गाड़ियों का परिचालन गलत दिशा में करते हैं। पिछले कई दिनों में हाइवे पर कई बड़े हादसे हो चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser