पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार:वर्चुअल संवाद में बाेले राहुल गांधी- बिहार ही तय करेगा देश की आगे की राजनीति

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेसियों को महागठबंधन की अहमियत समझाते हुए कहा- सहयोगी दलों को धक्का नहीं देना है। एलायंस को इज्जत दीजिए, पॉजिटिव एजेंडा के साथ सभी विपक्षी ताकतों को जोड़िए। भितिहरवा का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार देश को दिशा दिखाता रहा है, देश की आगे की राजनीति भी बिहार ही तय करेगा। बिहार प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिया कि सीटों के बंटवारे के मामले पर जल्द बातचीत कर फाइनल करें। अगली सरकार बिहार में हमारी ही होगी, मिल-जुलकर सरकार बनाएंगे। आनेवाले समय में बिहार के जिला एवं प्रखंड तक जाएंगे। नेताओं को कहा- बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का सघन दौरा करें और लोगों काे हर संभव सहायता पहुंचाएं।
चीन मसले पर केंद्र ने देश काे किया गुमराह: राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य में बिहार विफल है। सरकार सुशासन की बात करती है ताे वह कोरोना और बाढ़ के मसले पर चुप क्याें है? क्याें जनता त्राहिमाम कर रही है? यह सब पूरा देश देख रहा है। उन्होंने चीन के मसले पर केंद्र सरकार पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण व ढहती अर्थव्यवस्था से अभी देश को 4 गुणा ज्यादा नुकसान होगा।

कार्यक्रम में शामिल पार्टी के चीफ नेशनल मीडिया काे-ऑर्डिनेटर संजीव सिंह ने बताया कि इस वर्चुअल संवाद में पूरे राज्य के 1000 कांग्रेसी शामिल हुए। इसे वरीय नेता निखिल कुमार, डाॅ. अखिलेश प्रसाद सिंह, सदानंद सिंह, वीरेंद्र सिंह राठौर, अजय कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मदनमोहन झा, डाॅ. अशोक कुमार, श्याम सुंदर धीरज, डाॅ. समीर सिंह ने भी संबाेधित किया। वरीय कांग्रेसी किशाेर कुमार झा व आनंद माधव ने कहा कि इस आयाेजन से जमीनी स्तर तक के कांग्रेसियाें काे बड़ी ताकत मिली है।

जो ज्यादा काम करेगा, उसे टिकट में मिलेगी वरीयता
तारिक अनवर ने पार्टी के संगठनात्मक ढांचे पर सवाल उठाते हुए कहा कि न तो बूथ और न ही पंचायत कमेटी बनी है। न ही हम प्रखंड स्तर पर मजबूत हैं। डेढ़ महीने में कैसे चुनाव की तैयारी पूरी होगी। समय कम है, अब पूरा फायदा उठाना होगा। एआईसीसी मेंबर शकीलउज्जमा अंसारी ने कहा कि किसी नेता के आदमी को नहीं, पुराने कांग्रेसी को टिकट मिले। एक समय पार्टी छोड़ने के लिए हस्ताक्षर कर चुके 15 विधायकों पर कैसे भरोसा किया जा सकता है?

उन्होंने पार्टी में बैकवर्ड मुस्लिम को तरजीह देने की वकालत की। कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बड़े नेता भी डिजिटली सदस्यता अभियान में सहयोग करें, अबतक उनकी सहभागिता नहीं है। बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जो ज्यादा काम करेगा, उसे टिकट में वरीयता मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें