• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Raid On Coaching Institutes Along With PK; Varanasi Police Searching For Four Vicious People Including A Doctor

नीट फर्जीवाड़ा:पीके काे साथ लेकर काेचिंग संस्थानाें में भी मारा छापा; एक डॉक्टर सहित चार शातिरों को तलाश रही वाराणसी पुलिस

पटना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सॉल्वर गैंग के सरगना पीके को लेकर पुलिस पटना में लगातार छापेमारी कर रही है। पटना के कुछ कोचिंग संस्थानों में भी टीम गई। वाराणसी पुलिस मामले में एक डॉक्टर सहित चार लोगों को तलाश रही है। डॉक्टर गणेश ने पटना के एक बड़े संस्थान से एमबीबीएस किया है। वहीं उसके साथी पीयूष, संजीव और चंदन का भी मामले में नाम सामने आया है।

इसमें एक दवा कारोबारी है, जिसकी दुकान पाटलिपुत्र में है। वहीं एक शातिर की ज्वेलरी की दुकान है। दवा दुकान में पीके भी पार्टनर है। डॉक्टर का दरभंगा स्थित डीएमसीएच से भी कनेक्शन है। पुलिस इन शातिरों के पटना और दरभंगा दोनों कनेक्शन को खंगाल रही है। डाॅ. गणेश ने 2017 में एमबीबीएस किया है।

एमबीबीएस करने के बाद नीट पीजी की परीक्षा वह पास नहीं कर सका। इसके बाद पीके के साथ जुड़ गया और नीट में फर्जीवाड़ा करने लगा। वहीं यूपी के ही डाॅ. ओसामा और डाॅ. अफरोज भी पीके लिए काम करते हैं। जांच में पता चला कि पीके के लिए गणेश, ओसामा और अफरोज ही कैंडीडेट लाते थे। पीके के त्रिपुरा नेटवर्क की जानकारी भी पुलिस को मिली है। वाराणसी पुलिस की एक टीम वहां भी छापेमारी कर रही है।

पीके की डॉक्टर बहन से भी होगी पूछताछ
डाॅ. प्रिया पीके की बहन है। वह छपरा में पोस्टेड है। वहीं उसका भाई पीके और पति नितेश वाराणसी पुलिस की गिरफ्त में हैं। वाराणसी पुलिस डाॅ. प्रिया से भी इस मामले में पूछताछ करेगी। हालांकि पीके ने पूछताछ में पुलिस से कहा कि प्रिया इस गोरखधंधे में शामिल नहीं है। पुलिस ने बताया कि पीके भी खुद को डॉक्टर ही कहता था। उसने गाजियाबाद के एक मेडिकल कालेज में बीडीएस में एडमिशन लिया था लेकिन कुछ ही महीने बाद छोड़ दिया था।

एम्स और पीएमसीएच के कनेक्शन की भी हो रही जांच
यूपी पुलिस एम्स गई थी। वहां के फोर्थ ईयर के एक छात्र को पुलिस तलाश रही है। नीट की परीक्षा के दौरान वाराणसी से एक लड़की भी एम्स आई थी। वह लड़की एम्स में रही भी थी। इसके अलावा पुलिस मामले में अतुल वत्स और अंशु सिंह के लड़कों को भी तलाश रही है। अतुल वत्स की पत्नी पीएमसीएच में डॉक्टर है। पुलिस जल्द ही उससे भी पूछताछ करेगी।

खबरें और भी हैं...