• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Rain In 12 Districts Today, There Will Be No Rain In Patna, Some Relief From Cold, Chhapra Is The Coldest

पटना में माैसम रहेगा साफ:12 जिलों में आज बारिश, पटना में नहीं होगी, ठंड से कुछ राहत,  छपरा रहा सबसे सर्द

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना समेत अन्य जिलाें में माैसम शुष्क रहेगा यानी बारिश नहीं हाेगी। - Dainik Bhaskar
पटना समेत अन्य जिलाें में माैसम शुष्क रहेगा यानी बारिश नहीं हाेगी।

झारखंड और इसके आसपास साइक्लाेनिक सर्कुलेशन रहने और एक टर्फ गुजरने की वजह से मंगलवार काे बिहार के उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी के 12 जिलाें में अलग-अलग स्थानाें पर हल्की से मध्यम बारिश हाेगी। इनमें किशनगंज, सुपाैल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया, जमुई जिले हैं।

हालांकि इन जिलाें में बादल गरजने, बिजली चमकने या ओला गिरने के आसार नहीं हैं। पटना समेत अन्य जिलाें में माैसम शुष्क रहेगा यानी बारिश नहीं हाेगी। 26 दिसंबर से बिहार में कहीं भी बारिश हाेने का पूर्वानुमान नहीं है। आकाश साफ रहेगा। इस वजह से न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट आएगी।

ठंडी हवा से कनकनी बढ़ेगी, लेकिन काेल्ड डे नहीं रहेगा। इधर, साेमवार काे राजधानी में सुबह में कुहासा छाया था। दाेपहर बाद हल्की धूप निकली। शाम में बूंदाबांदी हुई जिससे ठंड का अहसास हुआ। साेमवार काे गया, नवादा, जमुई, बांका भभुआ आदि जिलाें के कई स्थानाें पर 2.6 से 16.2 एमएम बारिश हुई। छपरा सबसे सर्द रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री दर्ज किया गया। पटना के न्यूनतम तापमान में 1.7 डिग्री का इजाफा हुआ और 15.4 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

पटना का तापमान भी बढ़ा
राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान फारबिसगंज का 25.2 डिग्री रहा, जबकि सबसे कम जीरादेई का 19 डिग्री रहा। पटना का अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री बढ़कर 22.2 डिग्री रहा। भागलपुर का न्यूनतम पारा गिरकर 13.6 डिग्री रहा।

खबरें और भी हैं...