रेपिस्ट पूर्व विधायक अस्पताल से कर रहा 'खेला':बीमारी के बहाने बार-बार बाहर आ रहा राजबल्लभ, नवादा जिला परिषद अध्यक्ष और प्रमुख पद पर नजर

पटना/नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसे-जैसे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपनी समाप्ति की ओर जा रहा है। सियासीदार अपना दांव पेंच खेलना शुरू कर चुके हैं। इसको लेकर स्थानीय नेता काफी सक्रिय हैं। विधायक और विधायकी के चुनाव को लड़ने की इच्छा रखने वाले नेता इस खेल में लग गए हैं। वजह यह है कि विधानसभा चुनाव में यह पंचायत प्रतिनिधि उनकी खुलकर मदद करते हैं। भले पार्टी आधारित यह चुनाव नहीं हो रहा है, लेकिन जो प्रत्याशी होते हैं वो किसी न किसी दल से ताल्लुक जरूर रखते हैं और उस क्षेत्र के बड़े नेता उनको भरपूर मदद करते हैं।

नवादा के पूर्व विधायक और दुष्कर्म का दोषी राजबल्लभ प्रसाद यादव जेल से ही इस खेल को संचालित कर रहा है। यह खुलासा तब हुआ जब वह सोमवार को अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा। उसके अस्पताल पहुंचते ही महफिल सज गई। लोग आगे-पीछे करने लगे। बैठक करने के बाद वह आराम से टहलते हुए जेल वापस चला गया। लोगों ने बताया, जब-जब चुनाव आता है, राजबल्लभ बीमार हो जाता है। वह बीमारी के बहाने पटना अस्पताल में पहुंचता है और बैठक कर अपनी रणनीति बनाता है।

RJD समर्थित उम्मीदवारों की स्थिति बेहतर

बताया जा रहा है कि नवादा पंचायत चुनाव में इस बार RJD समर्थित उम्मीदवारों की स्थिति बेहतर है, क्योंकि राजबल्लभ ने खुद से इसकी निगरानी की है। इससे पहले विधानसभा चुनाव में भी वह जेल में बंद था। फिर भी उसने धर्मपत्नी विभा देवी को नवादा से RJD के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा और जेल से ट्रीटमेंट के नाम पर पटना के अस्पताल आकर जीत दिला दी थी। पत्नी को नवादा से विधायक बना दिया। अब एक बार फिर पंचायत चुनाव में वह पटना में अपने समर्थकों की चौपाल लगाते नजर आ रहा है। प्रमुख और जिला परिषद की कुर्सी पर कब्जा जमाने की उसकी पहल जारी है। नवादा जिले में 9 चरण का चुनाव समाप्त हो गया है।

पटना के IGIMS में रविवार को दिखे पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव।
पटना के IGIMS में रविवार को दिखे पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव।

जिला परिषद के अध्यक्ष बनाने के लिए बार-बार आ रहे बाहर

नवादा की बात करें तो राजबल्लभ के करीबी 15-15 लोगों ने जिला परिषद और BDC का चुनाव जीता है। RJD के तीन विधायकों ने अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। खबर है कि राजबल्लभ के सबसे करीबी संजय यादव की पत्नी दुलारी देवी, राजबल्लभ यादव के भतीजा अशोक यादव, RJD नेत्री वीणा देवी, पूर्व चेयरमैन पुष्पा देवी में से किसी एक को जिला परिषद अध्यक्ष के लिए मैदान में उतारा जाएगा।

खबरें और भी हैं...