पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा:पटना में मिले रिकॉर्ड 2672 मरीज; 19 की मौत

पटना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • एनएमसीएच में आठ की मौत, पीएमसीएच में छह
  • एम्स में तीन, आईजीआईएमएस में दो की मौत

पटना में कोरोना हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। सोमवार को सबसे अधिक 2672 मरीज मिले। यह तीसरी बार है, जब कोरोना ने दो हजार का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले 18 अप्रैल को 2290 और 15 अप्रैल को 2105 मरीज मिले थे। सोमवार को भी पटना में सबसे अधिक मरीज कंकड़बाग, कदमकुआं, फुलवारी इलाके में मिले। 19 मरीजों की मौत हुई। इनमें एनएमसीएच में सबसे अधिक आठ, पीएमसीएच में छह और आईजीआईएमएस में दो मरीजों की मौत हुई। एम्स में काेराेना का 200 बेड फुल है।

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की दाे दिन से सप्लाई नहीं हुई है। एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए सभी बेड फुल हो गए हैं। सोमवार को चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं डिस्चार्ज के बाद खाली हुए बेडों पर नए 17 मरीज भर्ती भी किए गए। इसके बाद भी भर्ती होने आए करीब एक दर्जन से अधिक मरीज को वापस लौट कर जाना पड़ा। पीएमसीएच में 19 नए मरीज सोमवार को भर्ती किए गए। 91 बेड पर मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 25 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। वर्तमान में यहां 95 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई हाे रही है। पांच बेड पर तकनीकी खराबी थी, जिसे रात में ठीक करने की बात कही जा रही है।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर मिले 67 पॉजिटिव

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में सोमवार को जांच के दौरान 67 पॉजिटिव मिले है। इसमें मीठापुर बस स्टैंड से 20, एयर पोर्ट से 4, पटना जंक्शन से 32, बांकीपुर बस स्टैंड से 11 पॉजिटिव पाए गए है।

207 पुलिसकर्मी संक्रमित

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार के अनुसार वर्ष 2021 में बिहार पुलिस में कोविड-19 से 202 पुलिसकर्मी संक्रमित है। इसके अलावा कोविड के लक्षण वाले 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें