शाम में रेकी, सुबह चोरी:रिटायर्ड एडीएम का घर था बंद, चोरों ने 2 लाख कैश और 12 लाख के गहने चुराए

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिटायर्ड एडीएम के घर में बिखरा पड़ा सामान। - Dainik Bhaskar
रिटायर्ड एडीएम के घर में बिखरा पड़ा सामान।

चाेराें ने मजिस्ट्रेट काॅलोनी के रोड नंबर एक में रहने वाले रिटायर्ड एडीएम राजकिशोर प्रसाद के घर से दो लाख कैश और करीब 12 लाख के गहने की चोरी कर ली। राजकिशोर अपनी पत्नी के साथ शादी में शामिल होने अपने बेटे अनुराग अभिषेक के यहां नोएडा गए हुए हैं। अनुराग सुप्रीम कोर्ट के वकील हैं। चाेरी की जानकारी उन्हें अपने किराएदारों से हुई।

किराएदार की तरफ से ही राजीव नगर थाने को लिखित जानकारी दी गई है। पुलिस का कहना है कि दो चाेराें की पहचान हो गई है। किराएदार भी शादी व अन्य समारोहों में हिस्सा लेने गए हुए थे। सोमवार को एक किराएदार 10 बजे लौटा ताे देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। अनुराग ने कहा कि उनके घर में करीब दो लाख रुपए होंगे। वहीं पुराने जेवरात रखे हुए थे जिसकी कीमत 12 लाख के आसपास होगी। उन्होंने कहा कि किराएदार ने जो वीडियो देखा है उसके अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है।

लाइनर को पता था कि घर में कोई नहीं है
थानेदार ने खुद पहुंचकर मामले की पड़ताल की है। यह माना जा रहा है कि चाेराें को पता था कि पूरे परिसर में रविवार को कोई नहीं रहेगा। इसलिए पूरे इत्मीनान से चोरी की और घर के एक-एक कमरे को खंगाला। पूरे घर में सामान बिखरा हुआ था। पुलिस किराएदारों की लिस्ट बना रही है। किराएदारों के यहां काम करने वाले लोगों की भी लिस्ट पुलिस बना रही है। पुलिस शक है कि कोई जानने वाला ही लाइनर है।

सीसीटीवी फुटेज में दो चोर बाउंड्री से कूदते दिखे
पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। अबतक की पड़ताल में यह बात आई है कि तीन चाेर स्कूटी से शाम पांच बजे के आसपास घर के नजदीक मंडराते दिखे। वहीं सुबह तीन बजे दो चाेर घर की चहारदीवारी से कूदते दिख रहे हैं। परिजनों ने बताया कि घर से कैश और ज्वेलरी के अलावा कई कीमती सामान, लैपटॉप आदि भी चुराया गया है।

खबरें और भी हैं...