पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के प्यारेपुर में कोरोना संक्रमण से रिटायर फौजी की हुई मौत

पातेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के प्यारेपुर गांव में कोरोना से एक सेवानिवृत्त फौजी की मौत होने के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया। 74 वर्षीय रिटायर फौजी की कोरोना से मौत होने की पुष्टि मुजफ्फरपुर के पताही स्थित पीएम केयर्स कोविड केयर हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने की है। फौजी की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। जानकारी के अनुसार पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव निवासी रिटायर फौजी 74 वर्षीय बालेश्वर दास की बीते 7 अक्टूबर को सांस लेने में परेशानी को लेकर परिजनों ने मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। भर्ती के उपरांत चिकित्सकों की एक टीम ने मरीज की नाजुक स्थिति को देखते हुए कोविड-19 की जांच कराई थी। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने तत्काल मुजफ्फरपुर के पताही स्थित पीएम केयर्स कोविड केअर हॉस्पिटल रेफर कर दिया।

जहां इलाज के दौरान 13 दिनों तक जिंदगी और मौत से जंग लड़ते हुए 19 अक्टूबर को रिटायर फौजी बालेश्वर दास जिंदगी का जंग हार गए। कोविड केयर्स अस्पताल से परिजनों को मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, मृतक फौजी के घर के आसपास के लोगों में कोरोना संक्रमण का दहशत कायम हो गया। मृतक रिटायर फौजी के शव को अस्पताल कर्मी के गाइडलाइन के मुताबिक कर्मी द्वारा ही अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार रिटायर फौजी के घर के सभी सदस्यों का कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। फिर भी सभी लोग पूर्णतः फिजिकल डिस्टेंस का पालन कर रहे ।

सोनपुर में जांच के क्रम में चार रेलयात्रियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
सोनपुर|त्योहारी सीजन में विभिन्न जगहों से अपने घर ट्रेनों से लौट रहे यात्रियों की कोरोना संक्रमण जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सोनपुर स्टेशन पर भी कैम्प लगा रही है। सोनपुर में सोमवार को हुए 204 रैपिड एंटीजन टेस्ट में 4 रेलयात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बात की जानकारी कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. अभिषेक कुमार सिन्हा ने देते हुए बताया कि सोनपुर रेलवे स्टेशन पर लगाए गए रैपिड टेस्ट जांच के क्रम में 115 की जांच की गई। जिसमें विभिन्न जगहों से आए सोनपुर बरबट्टा, दरियापुर, उन्हचक एवं खानपुर के 4 रेलयात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं अस्पताल प्रबंधक डॉ मृत्युंजय पांडेय ने बताया कि आरटीपीसीआर के तहत 300 लोगों की सैम्पल जांच के लिए आईजीआईएमएस पटना भेजी गई है। सोनपुर स्टेशन पर जांच के क्रम में लगातार दो दिनों में चार चार रेलयात्री के कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग वहां अभी नियमित कैम्प लगा कर कोरोना संक्रमितों की पहचान करेगी ताकि संक्रमण का फैलाव न हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें