पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमीन के कुछ दस्तावेज भी मिले, हाे रही जांच:घूसखाेरी में गिरफ्तार किए गए दीदारगंज के थानाध्यक्ष के घर से मिला रुपये 5.59 लाख कैश

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार दीदारगंज के थानाध्यक्ष राजेश कुमार के घर से विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने 5 लाख 59 हजार रुपए कैश बरामद किया है। इसके अलावा जमीन से संबंधित कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार और सिपाही विवेक कुमार को गुरुवार को विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने ट्रक संचालक से 60 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

रिश्वत की रकम बालू-गिट्टी लदे ट्रक को थाना क्षेत्र से पार कराने के एवज में ली जा रही थी। ब्यूरो के अनुसार नागेंद्र प्रसाद यादव ने दाेनाें के खिलाफ शिकायत की थी। आरोप था कि दोनों 80 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने सत्यापन कराया और दोनों आरोपियों द्वारा 60 हजार रुपए रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया था। इसके आधार पर विजिलेंस ने मामला दर्ज कर ट्रैपिंग की कार्रवाई की थी।

पैसा ले रहा था सिपाही, कहा-थानाध्यक्ष के लिए ले रहा हूं
विजिलेंस के अनुसार ट्रैपिंग की कार्रवाई के दौरान सिपाही विवेक कुमार को दीदारगंज पुलिस चौकी से 60 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर सिपाही ने बताया कि उसने थानाध्यक्ष राजेश कुमार के कहने पर उन्हीं के लिए रिश्वत ली है। इसके बाद थानाध्यक्ष राजेश कुमार को थाने से गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने थानाध्यक्ष के बजरंगपुरी मोहल्ला स्थित आवास की तलाशी ली, जहां से 5 लाख 59 हजार कैश व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।

खबरें और भी हैं...