पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Rupesh Singh, Busy In Sending Karenna Vaccine NMCH To Save People's Lives, Murdered As Soon As He Reached Home In The Evening

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मचा हड़कंप:लोगों की जान बचाने को काेराेना टीका एनएमसीएच भेजने में दिनभर व्यस्त रहे रूपेश सिंह, शाम में घर पहुंचते ही हत्या

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एयरपोर्ट पर मंगल पांडेय व प्रत्यय अमृत के साथ थे रूपेश। - Dainik Bhaskar
एयरपोर्ट पर मंगल पांडेय व प्रत्यय अमृत के साथ थे रूपेश।
  • दाे दिन पहले ही गाेवा से परिवार के साथ लाैटे थे इंडिगाे के स्टेशन मैनेजर

काेराेना वैक्सीन मंगलवार काे दिन के करीब डेढ़ बजे पुणे से पटना एयरपाेर्ट आना था। इंडिगाे के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह फ्लैट से दिन के करीब 10 बजे वैक्सीन के आने की वजह से एयरपाेर्ट के लिए निकल गए। एयरपाेर्ट पर पहुंचने के बाद वे 26 जनवरी काे लेकर सिक्याेरिटी कमेटी की बैठक में शामिल हुए। उसके बाद वे पुलिस, प्रशासनिक व एयरपाेर्ट के अफसरों के साथ हुई बैठक में शामिल हुए।

वे दिनभर काेराेना वैक्सीन काे एयरपाेर्ट से लेकर एनएमसीएच तक पहुंचाने में लगे थे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से लेकर अन्य अधिकारियाें के साथ बातचीत करते उन्हें बाहर तक छाेड़ने आए थे। शाम में वे इंडिगाे के कर्मियाें व अधिकारियाें से मिले और कार से राेज की तरह घर के लिए रवाना हाे गए। वे कार लेकर अपार्टमेंट के गेट पर पहुंचे ही थे कि शाम सवा सात बजे अपराधियाें ने कार में ही उन्हें 6 गाेलियां दागकर उनकी हत्या कर दी।
पारस अस्पताल पहुंची पत्नी नीतू बेहाेश हाे गईं
एयरपाेर्ट सूत्राें के अनुसार वे परिवार के साथ गाेवा गए थे। तीन दिन रहने के बाद रविवार काे ही वे गाेवा से रविवार काे पटना लाैटे हैं। साेमवार काे उन्हाेंने ड्यूटी ज्वाइन किया था। उनकी हत्या के बाद राजनीतिक गलियाराें से लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियाें में हड़कंप मच गया। उनकी हत्या की सूचना मिलने के बाद अपार्टमेंट से लेकर एयरपाेर्ट तक काेहराम मच गया। छपरा स्थित उनके घर पर मातम पसर गया। पारस अस्पताल पहुंची पत्नी नीतू सिंह बेहाेश हाे गई। दाेनाें बच्चे के सिर से पिता का साया उठ गया।
सुपारी किलरों से कराई गई हत्या, एफएसएल टीम पहुंची

जिस तरह से उनकी हत्या की गई इसके पीछे पेशेवर अपराधियाें काे हाथ है। उनकी हत्या किसी ने सुपारी दिलाकर कराई है। हत्या करने से पहले शूटराें ने पहले रेकी की है। सूचना मिलने के बाद आईजी संजय सिंह, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी, सचिवालय डीएसपी आरके प्रभाकर माैके पर पहुंच गए। मामले की जांच करने के लिए एफएसएल टीम काे भी बुलाया गया। टीम ने कार से नमूने लिए।

अपार्टमेंट के नीचे 5 कैमरे पर काेई काम नहीं कर रहा
कुसुम विलास अपार्टमेंट में रूपेश पिछले छह साल से रह रहे थे। उनका अपना फ्लैट था। अपार्टमेंट के नीचे पांच सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। एक कैमरा ताे ऐसा लगा हुआ कि अगर वह काम करता ताे अपराधियाें की पूरी तस्वीर कैद हाे जाती। घटनास्थल से दूर एक मकान में सीसीटीवी है। सूत्राें के अनुसार, उसमें एक बाइक पर दाे युवकाें काे भागते देखा गया है पर चेहरा साफ नहीं आया है।

अपराधियों काे पता था कि रास्ता बंद है, काेई लाइनर है

अपराधियाें काे इस बात की जानकारी थी कि अपार्टमेंट के आगे रास्ता बंद है। वहां से पीछे ही भागना था और उसी रूट से अपराधी फरार हुए। सूत्राें के अनुसार, काेई न काेई इसमें लाइनर भी है, जिसने अपराधियाें काे रूपेश के घर आने का समय बता दिया था। इधर, उसी अपार्टमेंट में रहने वाले लाेगाें बताया कि शाम में गेट के पास ही सब लाेग क्रिकेट खेलते हैं। मंगलवार काे ठंड हाेने की वजह से क्रिकेट नहीं खेले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser