पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजनाओं की प्रगति बैठक:ग्रामीण विकास मंत्री ने दिया निर्देश- शिविर लगाकर शौचालय लाभार्थियों का भुगतान करें

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग की राज्यस्तरीय बैठक में योजनाओं की प्रगति की मंत्री ने ली जानकारी

ग्रामीण विकास मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शौचालय बना चुके लाभार्थियों को शिविर लगाकर भुगतान करने के निर्देश अधिकारियों को दिया। कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत राज्य में शौचालय निर्माण तथा व्यवहार परिवर्तन को अच्छा कार्य हुआ है। लेकिन अभी भी कई लाभार्थी हैं जो शौचालय तो बनवा चुके हैं लेकिन उन्हें सरकार द्वारा मिलने वाली प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है।

शुक्रवार को ग्रामीण विकास मंत्री ज्ञान भवन पटना में आयोजित विभाग के राज्यस्तरीय समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा जीविका, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, जल जीवन हरियाली, प्रधानमंत्री आवास योजना, श्यामा प्रसाद मुखर्जी सामाजिक अंकेक्षण और मनरेगा आदि की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सम्‍मानित किया और पिछड़े जिलों के अधिकारियों को लक्ष्य हासिल करने के लिए कहा।
ठोस और तरल कचरा प्रबंधन कर गांवों को स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगा

केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय के अपर सचिव अरुण बरोका ने कहा कि बिहार के सभी गांवों में ठोस और तरल कचरा प्रबंधन करके गांव को स्वच्छ और सुंदर बनाया जाएगा। राज्य को स्वच्छता के कार्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी ने कहा कि विभाग से संचालित सभी योजनाएं सीधे जनहित से जुड़ी हैं। बैठक में विभाग के सचिव बालामुरुगन डी, निदेशक राजीव रोशन, कमिश्नर मनरेगा सीपी खंडूजा आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें