पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काउंसिलिंग:मेडिकल के लिए सेकेंड राउंड काउंसिलिंग 23-24 को, कल जारी की जाएगी सीट मैट्रिक्स

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीट आवंटन के बाद अभ्यर्थी को संस्थान में दाखिला लेना होगा अनिवार्य

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए सेकेंड राउंड की काउंसिलिंग 23 व 24 दिसंबर को होगी। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने रविवार को दूसरे राउंड की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया।

पहले राउंड की काउंसिलिंग 5 से 9 दिसंबर तक हुई थी। दूसरे राउंड की काउंसिलिंग रुकी हुई थी। बीसीईसीई के अनुसार पहले चरण में सीट आवंटन एवं नामांकन के बाद खाली रह गईं सीटों पर दूसरे राउंड की काउंसिलिंग अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई थी, जो अब फिर शुरू होगी।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं कराया है तो योग्य नहीं : वैसे अभ्यर्थी जिन्हाेंने पहली काउंसिलिंग में निर्धारित तिथि तक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए रिपोर्ट नहीं की है, वे दूसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए योग्य नहीं होंगे तथा जो दूसरी काउंसिलिंग में अपग्रेड हुए हैं, उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं नामांकन के लिए पहली काउंसिलिंग का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन स्लिप साथ लाना अनिवार्य होगा।

सेकेंड राउंड काउंसिलिंग में आवंटित अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद संस्थान में ऑनस्पॉट नामांकन कराना अनिवार्य होगा। इसके लिए नामांकन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट से या ऑनलाइन जमा करना होगा।

अपग्रेड हुए अभ्यर्थी जमा कराएंगे शेष राशि का ड्राफ्ट

दूसरी काउंसिलिंग के लिए अपग्रेड अभ्यर्थियाें काे आवंटित संस्थान के फी स्ट्रक्चर के अनुसार शेष राशि ड्राफ्ट से या ऑनलाइन जमा करानी होगी। जिनकाे पहले राउंड में सीट आवंटन नहीं हुआ है दूसरे राउंड में हुआ है वैसे अभ्यर्थी को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय संस्थान के फी स्ट्रक्चर के अनुसार कुल राशि का डिमांड ड्राफ्ट लाना होगा या ऑनलाइन जमा करना होगा।

यह है शेड्यूल

सेकेंड राउंड के लिए सीट मैट्रिक्स अपलोड : 22 दिसंबर प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट रिजल्ट : 22 दिसंबर की शाम 5 बजे एलॉटमेंट ऑर्डर डाउनलोड : 22 से 24 दिसंबर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व नामांकन : 23-24 दिसंबर तक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें