पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Secondary Challenge To Tackle Corona Infection With Water Logging, Municipal Corporation Intensifies Sanitation Campaign

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कवायद:जलजमाव के साथ कोरोना संक्रमण से निटपने की दाेहरी चुनौती, नगर निगम ने तेज किया सेनेटाइजेशन अभियान

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर के पुत्र और सशक्त स्थायी समिति के तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अंचल स्तर पर बनाई गई विशेष योजना

पटना नगर निगम के सामने जलजमाव के साथ कोरोना संक्रमण से निपटने की भी चुनौती है। कोरोना मरीजाें की बढ़ती संख्या काे देखते हुए नगर निगम ने इस दिशा में भी प्रयास शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले पटना सिटी, बांकीपुर और कंकड़बाग अंचल से आए हैं। नूतन राजधानी अंचल में भी काेराेना ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। इसे लेकर सेनेटाइजेशन अभियान को तेज कर दिया गया है।

मेयर के पुत्र, सशक्त स्थायी समिति के तीन सदस्य और सशक्त स्थायी समिति के एक सदस्य के पति के कोरोना संक्रमित होने के बाद से अंचल स्तर पर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बनाई गई विशेष डिसइंफेक्शन टीम को काम में लगाया गया है। कंकड़बाग अंचल में कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा के नेतृत्व में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। संपूर्ण लॉकडाउन होने के बाद की स्थिति पर भी अब निगम प्रशासन के स्तर पर चर्चा शुरू हाे गई है।

पूर्व की तरह अब कोरोना संक्रमित की पहचान के लिए वार्ड स्तर पर अभियान चलाने की चर्चा है। माना जा रहा है कि जिला प्रशासन की ओर से चलने वाले अभियान के लिए निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को तैयार किया गया है। कोरोना संक्रमण के शुरुआती काल में जिस प्रकार से नगर निगम प्रशासन ने काम किया, उसी प्रकार की योजना को लागू कराने पर एक बार फिर विचार किया जा रहा है।
बांकीपुर अंचल को जेटिंग मशीन से कराया जा रहा सेनेटाइज

कोरोना संक्रमण का नया केंद्र बांकीपुर अंचल के कई माेहल्ले बन रहे हैं। बारी पथ, कदमकुआं आदि इलाकों से जिस प्रकार से मरीज सामने आए हैं, उसे देखते हुए कार्यपालक पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार व सिटी मैनेजर नरोत्तम कुमार के नेतृत्व में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में मुख्य सफाई निरीक्षक कृष्णकांत शुक्ला ने बताया कि वार्ड 39 में खेतान मार्केट रोड को जेटिंग मशीन से सेनेटाइज कराया गया है। वार्ड 38 में समादार पार्क इलाके में भी विशेष अभियान चलाया गया है।

वार्ड 48 में नंद नगर कॉलोनी में संक्रमित स्थल पर हैंड स्प्रे मशीन से घरों को भी सेनेटाइज कराया जा रहा है। भीड़-भाड़ वाले इलाके, सिविल कोर्ट परिसर, भंवर पोखर, खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, कदमकुआं, रामपुर रोड आदि इलाकों में कोरोना संक्रमितों के मिलने या फिर इनकी पहचान होने के बाद विशेष अभियान चलाया गया। नूतन राजधानी अंचल व पाटलिपुत्र अंचल में भी विशेष टीम के माध्यम से सेनेटाइजेशन अभियान लगातार जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें