• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Shadow Mourning Silence In The Village, Died Due To Heart Attack While Going To Base Camp In Pathankot

पटना पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव शरीर:गांव में छाया मातमी सन्नाटा, पठानकोट में बेस कैंप में जाने के दौरान हर्ट अटैक से हुई थी मौत

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव शरीर - Dainik Bhaskar
पटना पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव शरीर

पटना के बिहटा निवासी शहीद जवान भगवान सिंह का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही मातमी सन्नाटा छा गया। सेना के अधिकारियों ने शहीद जवान को रविवार को अंतिम सलामी दी। मिली जानकारी के अनुसार बिहटा के मखदुमपुर गांव निवासी स्वर्गीय विश्वनाथ सिंह के पुत्र भगवान सिंह बीएसएफ में पठानकोट में पदस्थापित थे।

बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिन पूर्व शहीद जवान भगवान सिंह अपने गांव आए थे। अपनी छुट्टी पूरी करने के बाद 16 सितंबर को वह अपने गांव से वापस ड्यूटी के लिए पठानकोट पहुंचे थे। पठानकोट पहुंचने के बाद जब वे अपने बेस कैंप में जा रहे थे। तभी अचानक उनके सीने में दर्द शुरू हो गया। आनन-फानन में वहां के जवानों ने उन्हें सेना हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। उनके मौत की खबर देर रात उनके गांव पहुंचा।

मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। रविवार की सुबह सेना के स्पेशल विमान से उनके शव को पटना लाया गया और उसके बाद उनका पार्थिक शरीर उनके मखदुमपुर गांव अधिकारियों ने तिरंगे में लपेटकर लाया। भगवान सिंह के भाई योगेंद्र सिंह ने बताया कि 16 तारीख की रात की उनके शहीद होने की सूचना उनके घर पहुंच गई थी। 18 तारीख की सुबह उनका पार्थिव शरीर सेना के विमान से पटना के बाद उनके गांव पहुंचा। योगेंद्र सिंह ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार पटना के दीघा घाट पर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...