पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव:15 कुख्यात अन्य जिलों के जेलों में शिफ्ट, 26000 पर धारा 107 के तहत कार्रवाई

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमानत पर छूटे 250 बदमाशों पर लगाया गया सीसीए

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो और मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें, इसकी तैयारी जोरों से चल रही है। पुलिस और जिला प्रशासन के स्तर पर कई तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसी क्रम में बेउर जेल में बंद 15 कुख्यात अपराधियाें को दूसरे जिलाें के जेलों में भेज दिया गया है। आशंका थी कि ये जेल में रहते हुए चुनाव में व्यवधान डाल सकते हैं।

इनमें से पटना सिटी के रणधीर उर्फ नाटा, खगौल के अरविंद कश्यप, नौबतपुर के माणिक, जटहबा, उज्जवल, अमित आदि को अररिया, भागलपुर सहित अन्य जिलाें के जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं 231 कुख्यातों को तड़ीपार कर दिया गया है। ये चुनाव तक दूसरे जिले में रहेंगे और रोज थाने में हाजिरी लगाएंगे। वहीं जमानत पर छूटे 250 बदमाशों पर सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है।

चुनाव में गड़बड़ी करने वाले 26 हजार संदिग्धों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं लगभग 5 हजार लोगों को विभिन्न थानों में बुलाकर बांड भरवाया गया है। इस दौरान लगभग 200 वारंट का तामिला भी किया गया है। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 5 विधानसभा क्षेत्रों मोकामा, बाढ़, मसाैढ़ी, पालीगंज और विक्रम में मतदान होना है।

वहीं 9 विधानसभा क्षेत्राें बख्तियारपुर, बांकीपुर, दीघा, पटना साहिब, कुम्हरार, दानापुर, फुलवारीशरीफ, फतुहा और मनेर में दूसरे चरण यानी 3 नवंबर को मतदान हाेगा। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में 10 से 15 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां और पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे।

गुंडा रजिस्टर अपडेट, 84 फ्लाइंग स्क्वायड की टीम तैनात
84 फ्लाइंग स्क्वायड और स्टैटिक स्क्वायड की टीम भी तैनात कर दी गई है। एसएसपी ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में तीन फ्लाइंग और तीन स्टैटिक स्क्वायड की तैनाती की गई है। हर स्क्वायड में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अफसर और दो जवान रहेंगे। इसके अलावा पटना जिले से लगने वाले आठ जिले की सीमाओं पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है। थानों का गुंडा रजिस्टर भी अपडेट कर लिया गया है। ऐसे बदमाश जिन पर पुलिस को संदेह है उनसे हर दिन थाने में हाजिरी लगवाई जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें