पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई:पटना एयरपाेर्ट पर साेना के साथ तस्कर गिरफ्तार, अहमदाबाद से फर्जी आधार कार्ड व नाम पर आया था

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी मोहम्मद रिजवान।

कस्टम विभाग ने पटना एयरपाेर्ट पर साेना तस्कर माे. रिजवान काे पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से 300 ग्राम साेना बरामद किया गया जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 15 लाख है। रिजवान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला स्थित टांडा तहसील के अब्बलपुरी गांव का रहने वाला है।

दरअसल रिजवान अहमदाबाद से स्पाइसजेट की फ्लाइट से पटना एयरपाेर्ट आया था। उसे गाे एयर से दिल्ली जाना था। कस्टम विभाग काे उसके बारे में पहले से सूचना थी। जैसे ही वह एयरपाेर्ट पहुंचा, उसे पकड़ा गया और उसके लगेज की तलाशी ली गई ताे उसके पास से 300 ग्राम साेना मिला।

उससे पूछताछ की गई पर उसने कस्टम के अधिकारी काे सही जानकारी नहीं दी। बाद में उसे एयरपाेर्ट थाना के हवाले कर दिया गया। कस्टम के अधिकारी ने रिजवान के खिलाफ केस दर्ज किया। एयरपाेर्ट थानेदार अरुण कुमार ने बताया कि पुलिस रिजवान के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है। उसे जेल भेज दिया गया।
दाे आधार कार्ड मिले
रिजवान के पास से दाे आधार कार्ड मिले। एक उसके नाम से था जबकि दूसरा फर्जी कार्ड माे. फैजान का मिला। फैजान के आधार कार्ड पर पिता का नाम शकील अहमद लिखा था। फैजान का पता दिल्ली के कासिम जग बल्ली लिखा था। अहमदाबाद से जाे उसने टिकट कटाया था, वह फैजान के नाम पर ही था। सवाल यह है कि उसके पास से दाे आधार कार्ड कैसे आया। पुलिस इसकी भी जांच करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें