पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्क रहें:वैशाली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी, 21 लोग मिले नए पॉजिटिव

हाजीपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने 3718 व्यक्तियों की एंटीजन किट से की जांच

वैशाली जिला में शुक्रवार को कुल 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की अपडेट में एंटीजन किट में 3718 व्यक्तियों के सैंपल की जांच की गई थी। जिसमें सिर्फ 21 लोग कोरोना पॉजेटिव मिले है। इस संबंध में वैशाली सीएस कार्यालय के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि वैशाली जिला में गुरुवार को कुल 3718 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था। जिसमें 3718 सैंपल की एंटीजन किट से जांच की गई। जांच रिपोर्ट आने के बाद 21 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

वहीं सीएस डॉ. इंद्रदेव रंजन ने बताया कि कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए अब जिला में तीन निजी अस्पतालों का चयन किया गया है। जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज निर्धारित शुल्क देकर बेहतर उपचार की सुविधा पा सकते है। उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सैंपल जांच की रफ्तार बढ़ाई गई है। कोरोना पॉजिटिव होने वाले मरीजों को अपने सुविधानुसार होम आइसोलेशन, सरकारी आइसोलेशन सेंटर पर रखकर इलाज किया जा रहा है।

बेहतर इलाज के लिए जिला में तीन निजी अस्पतालों का चयन किया गया है

कोरोना से राजद नेता व पूर्व सरपंच पति की मौत

बिदुपुर|प्रखंड के बाजितपुर सैदात पंचायत के पूर्व सरपंच गोविंदपुर निवासी वीणा देवी के पति रत्नेश सिंह का बीते शुक्रवार की रात लगभग आठ बजे पटना एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। स्व. सिंह सर्वोदय किसान क्लब के अध्यक्ष के साथ-साथ राजद के सक्रिय कार्यकर्ता भी थे। कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने के बाद उन्हें गत 30 अगस्त को पटना स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वे बीते शुक्रवार की रात दम तोड़ दिए। उनके निधन की खबर मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। वहीं गांव में शोक की लहर फैल गई। स्व. सिंह काफी मिलनसार और सामाजिक व्यक्ति थे। 52 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को परिजन को नहीं दिया गया। दाह संस्कार पटना स्थित बांस घाट पर किया गया।

मुखाग्नि एकलौते पुत्र आनन्द कुमार ने दी। उनके पार्थिव शरीर को एम्स पटना से पीपी किट में पूर्ण रूप से पैक किए अवस्था में गंगा नदी किनारे बांस घाट मेडिकल विभाग के एम्बुलेंस से ही लाया गया। उनके निधन पर सरपंच अमरेश कुमार, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अवध सिंह, पैक्स अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह, पूर्व मुखिया गंगा सिंह, जदयू युवा के प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र चौरसिया, व्यवसायी विनोद चौधरी आदि ने शोक प्रकट किया है। उनकी मां, पत्नी एवं बेटियों का रोते-रोते बुरा हाल हो गया है।

सोनपुर में 198 लोगों की हुई कोरोना की जांच, एक पॉजिटिव

सोनपुर में शनिवार को रैपिड टेस्ट किट से 198 लोगों की कोरोना की जांच गई। जिसका रिपोर्ट आने पर सिर्फ एक व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया। इस बात की जानकारी कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. अभिषेक कुमार सिन्हा ने दी है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद सोनपुर के दुधैला गांव निवासी एक 37 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे दवा उपलब्ध करा कर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल के अलावे बदुराही, सैदपुर, शोभेपुर एवं रेलवे के सामुदायिक भवन परिसर में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। वहीं, अस्पताल प्रबंधक डॉ. मृत्युंजय पांडेय ने बताया कि 247 लोगों का आरटीपीसीआर के तहत सैंपल जमा कर जांच के लिए आईजीआईएमएस भेजा गया है। यहां कोरोना संक्रमण कम हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें