पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Strict Action Will Be Taken On Black Marketing Of Drugs, Order Of New Chief Secretary Tripurari Asylum

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना महामारी:दवाओं की कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई होगी, नए मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण का आदेश

पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग से की

मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के कोरोना से निधन के बाद सरकार ने वरीयता में उनके बाद आने वाले वरिष्ठ आईएएस अफसर त्रिपुरारि शरण को नया मुख्य सचिव बनाया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 1985 बैच के आईएएस अफसर त्रिपुरारि शरण 30 जून 2021 को रिटायर हो जाएंगे। पदभार संभालते ही त्रिपुरारि शरण एक्शन में नजर आए।

रविवार को कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग से की। अधिकारियों से कोरोना जांच और वैक्सीनेशन की स्थिति, ऑक्सीजन, बेड, रेमडेसिविर और अन्य आवश्यक वस्तुओं के बारे में चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं,दवाइयां और मेडिकल आपूर्ति की कालाबाजारी व जमाखोरी को सख्ती से निपटना चाहिए। इस धंधे में लगे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि कालाबाजारी और जमाखोरी पर लगाम लगाया जा सके।

हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की आपूर्ति में अचानक बाधा न आए, पुलिस की हो तैनाती

मुख्य सचिव ने ऑक्सीजन को लेकर बड़ा निर्देश दिया। कहा- कि किसी भी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की आपूर्ति में अचानक बाधा नहीं आना चाहिए। किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि मरीजों की जान बचाई जा सके। उन्होंने हॉस्पिटल में आए दिन डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए हॉस्पिटल में पुलिस की तैनाती का निर्देश दिया। साथ ही मरीजों के परिजनों के ठहरने की अस्थाई व्यवस्था करने और समय-समय पर मरीजों की जानकारी उन्हें पहुंचाने का भी आदेश दिया। उन्होंने सरकारी के सभी इकाइयों के बीच पारस्परिक समन्वय के साथ काम जोड़ दिया और कहा- किसी भी स्थिति में एक-दूसरी इकाइयों के बीच में कम्युनिकेशन गैप न हो इसका विशेष तौर पर ख्याल रखा जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें