पटना विश्वविद्यालय में 21 मई को दीक्षांत समारोह का आयोजन:सत्र 2018-2020 के छात्रों को मिलेगी डिग्री, टॉपर लिस्ट में 80% छात्राओं का दबदबा

पटना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

पटना यूनिवर्सिटी के 2018-2020 बैच के छात्रों के लिए पीयू ने दीक्षांत समारोह का आयोजन किया है। कुलपति प्रो गिरीश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में 21 मई 2022 को होने वाले पटना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तैयारी के संबंध में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें दीक्षांत समारोह के विभिन्न कमिटियों के कार्यों की समीक्षा हुई। इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति बिहार श्री फागू चौहान करेंगे। इस बार टॉपर की सूची में 37 छात्राएं हैं तो 24 छात्र है। पीयू की वेबसाइट पर टॉपरों सूची जारी कर दी गई है।

इस समारोह में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी शामिल होंगे। समारोह में दीक्षांत अभिभाषण अरुण कुमार सिंह अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। दीक्षांत समारोह में कुल 1500 छात्रों को डिग्री दी जाएगी। जिसमें 312, Ph D की उपाधि एवं 38 अन्य विषयों के टॉपर को गोल्ड मैडल से सम्मानित किया जाएगा। जिन छात्रों ने दीक्षांत समारोह में डिग्री प्राप्त करने के लिए आवेदन किया है। उन्हें 16 मई 2022 से अपने हॉल टिकट की तीन प्रति पटनां विश्वविद्यालय के वेबसाइट से डाउनलोड कर 20 मई 2022 को पटनां विश्वविद्यालय व्हीलर सीनेट हाउस में अपना एकेडमिक कॉस्ट्यूम एक हॉल टिकट जमा कर प्राप्त करना होगा। दूसरा हॉल टिकट का उपयोग कॉस्ट्यूम जमा करने के पश्चात कॉशन मनी वापस लेने के लिए करना होगा।