पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीयू सीनेट की बैठक के दाैरान हंगामा:छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने गेट पर चढ़कर किया प्रदर्शन, अंदर घुसने का किया प्रयास, लाठीचार्ज

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुलपति ने कहा कि छात्रों को मांगपत्र देना चाहिए उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
कुलपति ने कहा कि छात्रों को मांगपत्र देना चाहिए उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

पटना विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक के दौरान शुक्रवार काे छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। छात्र राजद से जुड़े छात्र बैनर लेकर व्हीलर सीनेट हॉल के गेट पर चढ़ गए और प्रदर्शन करने लगे। हंगामे और नारेबाजी के दौरान कुछ छात्रों ने गेट से अंदर जाने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें आई हैं। छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय शताब्दी द्वार पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा था, तभी पुलिस ने अचानक लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई छात्रों को चोट लगी है। जिन्हें चोट लगी है उनमें प्रेमांशु सिंह, उपाध्यक्ष अंशु सरकार, भास्कर कुमार, प्रधान महासचिव निराला यादव और केतन यादव शामिल हैं।

विश्वविद्यालय अध्यक्ष विश्वजीत कृष्णन ने बताया कि नियमित कक्षा, परीक्षा में धांधली रोकने, महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी दूर करने, सेंट्रल लाइब्रेरी को जल्द खोलने, वाणिज्य महाविद्यालय के लिए अपना कैंपस आदि मांगों को लेकर हमलोग प्रदर्शन कर रहे थे। कुलपति को मांगों का ज्ञापन सौंपने गए थे, लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

कुलपति बाेले-मांगपत्र दें, विचार हाेगा: छात्रों पर लाठीचार्ज का मुद्दा छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव ने सीनेट की बैठक के दौरान उठाया। उन्होंने कहा कि छात्र शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे जिनपर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज हुआ है। इस पर कुलपति ने प्रॉक्टर से रिपोर्ट ली। प्रॉक्टर ने बताया कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। किसी को चोट नहीं आई है। कुलपति ने कहा कि छात्रों को मांगपत्र देना चाहिए उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें