पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Summer Schedule Of 48 Aircraft Was Released, Effective 30 April; No Flights From Patna For Ranchi, Chandigarh, Varanasi, Jaipur, Surat

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विमान सेवा:48 जाेड़ी विमानाें का समर शिड्यूल जारी हुआ, 30 अप्रैल तक प्रभावी; रांची, चंडीगढ़, वाराणसी, जयपुर, सूरत के लिए पटना से फ्लाइट नहीं

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना एयरपाेर्ट प्रशासन ने 28 मार्च काे समर शिड्यूल जारी कर दिया। नए शिड्यूल में 48 जाेड़ी यानी 96 विमानाें का ऑपरेशन शुरू हाे गया। यह 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इसमें पटना से चंडीगढ़, सूरत, वाराणसी व जयपुर के लिए सीधी फ्लाइट नहीं है।

वाराणसी व जयपुर के लिए स्पाइसजेट की ही एक उड़ान थी। वहीं पुणे के लिए अब एक की बजाय दाे फ्लाइट है। पुणे के लिए नई फ्लाइट इंडिगाे की है जाे पटना से राेजाना दिन के 1.50 बजे रवाना हाे रही है। खास बात यह है कि लाॅकडाउन के बाद अब भी पटना से रांची या रांची से पटना के लिए एक भी सीधी उड़ान नहीं है। रांची जाने के लिए पटना से काेलकाता जाना हाेगा।

दिल्ली के लिए कुल 19 फ्लाइट, पहली सुबह 8:30 बजे, आखिरी रात 9:30 बजे

दिल्ली के लिए पटना से अब 16 की बजाय 19 फ्लाइट हाे गई है। दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट गाे एयर की सुबह 8.30 बजे है जबकि आखिरी भी गाे एयर की ही रात 9.30 बजे है। दिल्ली के लिए सुबह 8.30 बजे से पूर्वाह्न 11.10 बजे तक 4 फ्लाइट है। पहले दिल्ली की पहली फ्लाइट सुबह सवा आठ बजे इंडिगाे की थी वहीं आखिरी इंडिगाे की ही रात 9.55 बजे थी। बेंगलुरु व मुंबई के लिए पहले की तरह ही 6-6 फ्लाइट हैं। पटना से आने-जाने वाले यात्रियाें की तादाद फिलहाल औसतन 8 से 9 हजार है जाे पिछले नवंबर में करीब 12 हजार के आसपास थी।

96 में में सबसे अधिक इंडिगाे की 42 फ्लाइट : जिन 48 जाेड़ी यानी 96 फ्लाइटाें का शिड्यूल जारी किया गया है उनमें 21 जाेड़ी यानी 42 फ्लाइट इंडिगाे की है जबकि स्पाइस की 10 जाेड़ी यानी 20, गाे एयर की 9 जाेड़ी यानी 18, और एयर इंडिया की 7 जाेड़ी यानी 14 व विस्तारा की 1 जाेड़ी यानी 2 फ्लाइट है।

काेलकाता के लिए 3 फ्लाइट : काेलकाता व अहमदाबाद के लिए 3-3 फ्लाइट है। अमृतसर, गुवाहाटी, पुणे, लखनऊ, चेन्नई व हैदराबाद के लिए 2-2 विमान पटना से हैं। पहले कुल 44 फ्लाइट का ऑपरेशन हाे रहा था।

पटना एयरपाेर्ट पर पहली फ्लाइट 7.35 बजे लैंड करेगी :

पटना एयरपाेर्ट पर पहली फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7.35 बजे लैंड करेगी पर यह पटना आने के बाद बेंगलुरू के लिए रवाना हाेगा। गाे एयर की यह फ्लाइट सुबह में 8.05 बजे बेंगलुरु के लिए है। वहीं आखिरी फ्लाइट इंडिगाे की रात 11 बजे बेंगलुरू से आने के बाद बेंगलुरु के लिए ही रात 11.35 है। यानी पटना एयरपाेर्ट पर समर शिड्यूल में 16 घंटे के बीच 96 विमानाें की लैंडिंग और टेकऑफ हाेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें