पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी तैयारी:टीडीसी पार्ट-3 की परीक्षा कदाचारमुक्त शुरू

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा में 15 हजार से अधिक छात्र शामिल

टीडीसी पार्ट 3 के ऑनर्स एवं जनरल विषयों की बुधवार को 7 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण शुरू हो गयी। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा में 15 हजार से अधिक छात्र छात्राएं परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। कला विज्ञान एवं कॉमर्स संकाय ऑनर्स एवं जनरल कोर्स की परीक्षा मास्क सुरक्षा के बीच परीक्षा दो पालियों में प्रथम पाली प्रातः 8:45 से 12 बजे एवं द्वितीय पाली 1.15 से संध्या 4.15 बजे तक संचालित की गई। परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 को लेकर सुरक्षा के इंतजाम किये गए थे।

सोशल डिस्टेंस एवं मास्क सुरक्षा के साथ परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया गया। जमुनीलाल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संचालित की गयी है। प्रथम दिन बुधवार को प्रथम पाली में ग्रुप ए में साइंस में भौतिकी, कला संकाय में भूगोल संस्कृत बंगला अर्थशास्त्र एवं द्वितीय पाली में ग्रुप बी से जूलॉजी कॉमर्स हिंदी समाजशास्त्र की पीके एंड जे विषयों की परीक्षा संचालित की गई।

जांच के बाद मिला प्रवेश
परीक्षार्थियों की परीक्षा केंद्र में प्रवेश के पहले सघन जांच की गई गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने प्रवेश पत्र और परीक्षा में प्रयुक्त होने वाले सामान के अतिरिक्त कुछ भी ले जाने की इजाजत नहीं दी। परीक्षा कक्ष में भी परीक्षार्थियों को हिदायत दी गई क्यों बे ताक झांक व कदाचार की कोशिश ना करें अन्यथा दंड के भागी होंगे।
सात परीक्षा केंद्र के नाम
परीक्षा केंद्रों में आर एन कॉलेज हाजीपुर, वैशाली महिला कॉलेज हाजीपुर, एलएन कॉलेज भगवानपुर, एमएसएम समता कॉलेज जंदाहा, डीसी कॉलेज हाजीपुर, जमुनीलाल कॉलेज हाजीपुर, बीएमडी कॉलेज दयालपुर शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser