पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्लाईओवर का निर्माण पूरा:आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन पर दिसंबर में गाड़ियों का तकनीकी ट्रायल होगा शुरू

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 तक बेली रोड फ्लाईओवर का निर्माण पूरा करने का टास्क

आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाईवे पर दिसंबर में गाड़ियों का तकनीकी तौर पर ट्रायल शुरू होगा। बीएसआरडीएसी ने एजेंसी को 15 दिसंबर तक बेली रोड फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा करने का टास्क दिया है। 6.3 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन हाईवे का निर्माण कार्य 95 फीसदी पूरा हो गया है।

बेली रोड फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही आर ब्लॉक से सीधा जुड़ जाएगा। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने से पटना शहर को जाम से निजात मिलेगी। आर ब्लॉक से दीघा की ओर जाने वाले लोग सीध हाईवे से जाएंगे। इससे अशोक राजपथ, बोरिंग रोड, बेली रोड सहित अन्य सड़कों से वाहनों का दबाव कम होगा।

80 की स्पीड से चलेंगे वाहन
सिक्स लेने हाईवे पर गाड़ी 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड में चलेगी। इस मानक के अनुरूप हाईवे को तैयार किया गया है। पानी टंकी के पास स्पीड 40 रखा गया है। यहां पर यू-टर्न करने पर विचार किया जा रहा है, ताकि गाड़ियों को हाईवे एक लेन से दूसरे लेन में जाने के दौरान दुर्घटना की संभावना नहीं रहे। इस सड़क के चालू हो जाने से लोग आर ब्लॉक से दीघा तक की दूरी बिना किसी अवरोध के तय कर सकेंगे।

डिजिटल साइनेज के माध्यम से मिलेगी जानकारी
सिक्स लेने से यात्रा करने वाले यात्रियों को डिजिटल साइनेज के माध्यम से सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारी मिलेगी। हाइवे पर चलने वाली गाड़ियों की निगरानी के लिए कुल 7 अलग-अलग जगहों पर अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है, ताकि दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser