CBI की रेड में तेज प्रताप कराते रहे मालिश:इधर टेंशन में राबड़ी टहलती रहीं; दिल्ली में मीसा ने टीम को 'सी-ऑफ' किया

पटना4 महीने पहले

एक तरफ लालू प्रसाद यादव, उनके परिवार और करीबी लोगों के 16 ठिकानों पर छापेमारी चल रही थी। वहीं, दूसरी तरफ उनके बड़े बेटे और विधायक तेजप्रताप यादव अपने शरीर का मसाज करा रहे थे। लालू की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी और मीसा भारती भी इस दौरान टेंशन में दिखीं।

छापे के दौरान दैनिक भास्कर के पास जो वीडियो आए हैं उसमें कुछ ऐसा ही दिख रहा है। जब पटना में राबड़ी आवास पर CBI की छापेमारी चल रही थी तो तेजप्रताप यादव अपने एक सेवादार से मसाज करते नजर आए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनका एक सेवादार लगातार उनके कंधे और शरीर की मसाज कर रहा है।

वहीं दूसरे वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि जब CBI की रेड चल रही थी तो, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने कैंपस में टहल रही थी। कुछ देर के बाद राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव CBI के अधिकारियों से बातचीत करते नजर आए। बात क्या हो रही थी, यह तो पता नहीं चला। लेकिन, बताया जा रहा है कि अधिकारी कुछ पूछताछ कर रहे हैं।

CBI के अधिकारियों से बातचीत करतीं राबड़ी देवी।
CBI के अधिकारियों से बातचीत करतीं राबड़ी देवी।

तीसरी तस्वीर मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास से आई है। यहां CBI की छापेमारी समाप्त हो गई है। पूरी रेड समाप्त हो गई तो राज्यसभा सांसद और लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती CBI के सभी अधिकारियों को छोड़ने के लिए गेट तक आई और उन्हें 'सी-ऑफ' किया।

CBI के सभी अधिकारियों को 'सी-ऑफ' करने आईं मीसा भारती।
CBI के सभी अधिकारियों को 'सी-ऑफ' करने आईं मीसा भारती।

बता दें कि आज लालू यादव के 16 ठिकानों पर सीबीआई ने एक साथ एक समय रेड किया था। सुबह 6:30 बजे से लगातार रेड चल रहा है। लालू यादव के पैतृक निवास गोपालगंज से लेकर दिल्ली तक छापेमारी चल रही थी। सीबीआई की रेड 2004 से लेकर 2009 तक लालू यादव के रेल मंत्री रहते किए गए रेलवे भर्ती मामलों को लेकर की गई है। आरोप लगाया गया था कि लालू यादव ने तकरीबन 111 लोगों को रेलवे में नौकरी दी थी, जिसके एवज में उनसे जमीन लिया था। उसी को लेकर यह छापेमारी चल रही है।

सीबीआई रेड से जुड़ी और भी खबरें पढ़ें...

लालू पर CBI की रेड:पटना-दिल्ली समेत 16 ठिकानों पर छापा, रेलवे में नौकरी देने के बदले गिफ्ट में ली जमीन

लालू परिवार पर CBI रेड के पीछे की कहानी:नीतीश-तेजस्वी की मुलाकातों ने खड़ी की मुश्किलें, इफ्तार दावतों से बढ़ी मुसीबत

लालू के नाम IRCTC के बाद RRB घोटाला:जमीन लेकर रेलवे में बांटी नौकरी, पटना के खटाल में कई भूखंड; CBI यहां भी पहुंची