तेजप्रताप के संगठन ने अशोक चौधरी का पुतला किया काला:छात्र जनशक्ति परिषद के युवाओं ने पहले काला रंग लगाकर होली मनाई, फिर पुतला जलाया

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर पुतला जलाते परिषद के सदस्य। - Dainik Bhaskar
पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर पुतला जलाते परिषद के सदस्य।

तेज प्रताप यादव के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने आज बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के साथ काले रंग से होली खेली। पहले तो CM नीतीश कुमार और अशोक चौधरी के पुतले पर काला रंग लगाया और इसके बाद पुतला दहन किया। पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर यह आयोजन किया गया। इसका मकसद पूर्व CM राबड़ी देवी पर दिए गए अशोक चौधरी के बयान का विरोध करना था।

परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत यादव ने कहा कि नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने बिहार की प्रथम महिला मुख्यमंत्री रही राबड़ी देवी का अपमान उच्च सदन में किया। अनपढ़ तक कहा। बिहार सरकार छात्र, युवा और जन विरोधी है। इस बार की होली नीतीश कुमार और अशोक चौधरी के साथ हमलोगों ने काले रंग से खेली है। परिषद ने अपील की है कि बिहार भर के छात्र नौजवान अशोक चौधरी का विरोध करें।

चौधरी का पुतला जलाते संगठन के सदस्य।
चौधरी का पुतला जलाते संगठन के सदस्य।

क्या था मामला?

बुधवार को राबड़ी देवी जब नीतीश कुमार द्वारा विधान सभा के अध्यक्ष को अपमानित करने की बात कहते हुए सवाल कर रही थीं तब नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने राबड़ी देवी को बीच में ही टोक दिया था। इसी पर राबड़ी देवी गुस्से में आ गई और अशोक चौधरी को सत्ता का दलाल कह दिया था। इसके बाद गुरुवार को अशोक चौधरी ने कहा कि हंगामे की वजह से मैं दलाल शब्द सुन नहीं पाया था। मीडिया में यह वीडियो आने के बाद मुझे पता चला है। इन लोगों को पढ़ाई-लिखाई से कभी मतलब नहीं रहा। मुझे दलाल बोला, जिससे हमारा दलित समाज आहत है। हम गाली सुनने के लिए नहीं बैठे हैं। अब अशोक चौधरी की इस बात पर गुस्से में राबड़ी देवी वेल में आकर बैठ गईं।

विधान परिषद में मंत्री अशोक चौधरी ने राबड़ी को फटकारा, कहा- इन्हें पढ़ाई-लिखाई से लेना-देना नहीं; भड़कीं राबड़ी वेल में बैठीं

राबड़ी देवी ने अशोक चौधरी को दलाल कहा: जवाब में अशोक चौधरी ने कहा- राजद के लोग बोलते समय सब कुछ भूल जाते हैं