पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव के केंद्र में युवा:तेजस्वी ने बेरोजगारी, पलायन और उद्योग-धंधों पर तेजस्वी ने सरकार से पूछे 17 सवाल

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजद नेता तेजस्वी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। राज्य में एनडीए शासन में विकास नहीं होने का आरोप लगाते हुए वे हर मुद्दे को युवाओं और उनके कॅरियर से जोड़ रहे हैं। उनके निशाने पर जदयू रहता है, पर उसी सहारे वे युवाओं की समस्याओं को रोज उकेर रहे हैं।

एक बार फिर राज्य सरकार को घेरते हुए उन्होंने 17 सवाल पूछे हैं और बेरोजगारी, पलायन और उद्योग-धंधों पर सरकार को घेरा है। उन्होंने पूछा कि सबसे अधिक बेरोजगारी बिहार में क्यों है? विभिन्न सरकारी विभागों में लंबित साढ़े चार लाख से अधिक रिक्तियों क्यों नहीं भरी गईं? कितने बिहारी दूसरे प्रदेशों में कार्यरत हैं?

राज्य का कितना लाख करोड़ शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर दूसरे प्रदेशों में जा रहा? आईटी कंपनियां क्यों नहीं यहां आईं? आईटी पार्क और सेज क्यों नहीं बने? इंडस्ट्री स्पेसिफिक क्लस्टर क्यों नहीं लगाए जा सके? बंद पड़े बुनकर उद्योग, लघु उद्योग और हथकरघा उद्योगाें को बढ़ावा क्यों नहीं दिया जा रहा?

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें