पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Tejashwi Said In 15 Years, No Factory Was Installed, No Work Is Done Without Bribe, Corruption Is There In Every System.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार चुनाव:तेजस्वी ने कहा- 15 साल में एक कारखाना तक नहीं लगा, बिना घूस के नहीं होता कोई काम, हर तंत्र में है भ्रष्टाचार

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेगूसराय में शुक्रवार को आयोजित चुनावी जनसभा में लोगों को संबोधित करते राजद नेता तेजस्वी यादव।
  • बेरोजगारी चरम पर, मजदूरों को काम तक नहीं मिल रहा, न तो जनता खुश है और न ही कर्मचारी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हम हर जाति के लोग चाहे वह सवर्ण हों, पिछड़े हों, अति पिछड़े, दलित, आदिवासी या अल्पसंख्यक हों, सबका हाथ पकड़ कर आगे बढ़ेंगे। नीतीश जी 15 साल से मुख्यमंत्री हैं। इनके शासन में बिना घूस दिए कोई काम नहीं होता है। सरकार के हर तंत्र में भ्रष्टाचार व्याप्त है। बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है। मजदूरों के हाथों को काम नहीं मिल रहा है।

महागठबंधन की सरकार बनी तो पहली बैठक में पहली कलम से ही दस लाख युवाओं को रोजगार देने का प्रस्ताव पारित करेंगे। तेजस्वी शुक्रवार को बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर और वैशाली में महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।
नीतीश सरकार हर मोर्चे पर फेल : तेजस्ती ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार बिल्कुल फेल हो चुकी है। इनके शासन में न तो जनता खुश है न कमर्चारी। महागठबंधन की सरकार बनने पर शिक्षकों को समान काम का समान वेतन, जीविका दीदियों एवं आंगनबाडी़ सेविकाओं का मानदेय बढाने के साथ-साथ वृद्धावस्था पेंशन भी बढ़ाया।
बंद चीनी मिलेें भी चालू नहीं: डबल इंजन की सरकार 15 वर्षाें में बिहार में एक कारखाना तक नहीं खोल पाई। बंद पड़ी चीनी मिल भी चालू नहीं की गई। पहले 50 रुपए प्याज का दाम था तो वे लोग कहते थे महंगाई डायन खाए जा रही है। मैं पूछता हूं तब महंगाई डायन खाए जा रही थी तो अब महंगाई क्या भौजाई लगती है। 15 वर्ष में पढ़ाई, दवाई व कमाई की व्यवस्था नहीं हो सकी।
पढ़ाई-लिखाई, कमाई सब चउपट
सोनपुर की सभा में तेजस्वी ने ठेठ अंदाज में कहा कि एह राज में पढ़ाई-लिखाई, कमाई सब चउपट कर दिहले बाड़न नीतीश जी। एह से ई सरकार के गईल बिहार आ बिहारी के हित में बा। कहा कि टोपोलैंड की समस्या के समाधान के लिए महागठबंधन को जिताएं।

इस दाैरान उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन 1000 रुपए करने, कृषि ऋण माफ करने, रोजगार सृजन आदि की घोषणा की। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश-मोदी की युगल जोड़ी ने बिहार की विधि व्यवस्था को चौपट कर दिया है। विकास के नाम पर लूट की छूट है।

अस्पताल पहुंचने का मतलब श्मशान पहुंचने जैसा
तेजस्वी ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा की स्थिति सबको पता है। रोजगार देने के नाम पर राज्य के लोगों को ठगा ही गया है। बीमार के अस्पताल पहुंचने का मतलब श्मशान पहुंचने जैसा हो गया है। सरकार के नियंत्रण में कुछ भी नहीं है। कानून व्यवस्था चौपट है। महागठबंधन की सरकार बनेगी तो बढ़ रही महंगाई को रोका जाएगा। तेजस्वी ने कहा- जो अपराध करेगा उसे सजा मिलेगी। जो कर्मचारी काम करेंगे उन्हें सम्मान मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें