मार्च में बेरोजगारी रैली करेंगे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव:लालू प्रसाद की किडनी 30% काम कर रही पर उनकी राय से ही चलती है RJD

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

RJD बिहार में मार्च माह में बेरोजगारी रैली करेगी। यह जानकारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दी। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा मुद्दा युवाओं को रोजगार है। शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग सारे विभाग में पद खाली हैं। साढ़े पांच लाख सरकारी पद बिहार में खाली हैं। बेरोजगारी के साथ ही महंगाई पर भी आंदोलन होगा। एक निजी चैनल पर उन्होंने ये बातें कहीं।

लालू प्रसाद किडनी और हार्ट की बीमारी से पीड़ित पर उनकी राय से चलती है पार्टी
पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सेहत के बारे में तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू प्रसाद यादव की किडनी 30 पर्सेंट काम कर रही है। उन्हें मल्टीपल डिजीज है। शुगर के साथ हार्ट की भी बीमारी उनको है। लेकिन, RJD लालू प्रसाद के आदेशानुसार काम करती है। हर मुद्दे पर उनकी राय ली जाती है।

तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव।
तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव।

तेजप्रताप पर कहा- हम मामले को हैंडल कर लेंगे
बड़े भाई तेजप्रताप यादव के साथ तेजस्वी यादव के संबंध पर खूब चर्चा होती है। विधान मंडल के शीतकालीन सत्र में भी दोनों भाई साथ दिखे। तेजप्रताप यादव कह चुके हैं कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित कुछ और नेता हैं जो पार्टी को बर्बाद कर रहे हैं। वे तेजस्वी के रणनीतिकार संजय यादव पर भी सवाल उठा चुके हैं। तेजस्वी ने अपने बड़े भाई के साथ संबंध पर कहा है कि इसमें जनता का कोई इंटरेस्ट नहीं है। यह पार्टी और परिवार का अंदरुनी मामला है। हम मामले को हैंडल कर लेंगे। तेजस्वी यादव के यह कहना बताता है कि दोनों के बीच अभी भी सब कुछ बहुत अच्छा नहीं चल रहा।

सवाल सरकार से होना चाहिए पर उससे ज्यादा विपक्ष से हो रहा
बार-बार 15 साल के लालू-राबड़ी राज की बात होती है। इस पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार में मंत्री लेसी सिंह पर हत्या का आरोप लगा तो क्या हो गया। हमारी सरकार होती और आरोप लगता तो आतंक राज, राक्षस राज आ जाता। मुजफ्फरपुर में कितना घिनौना कांड किया गया। तोंद वाले अंकल, मूंछ वाले अंकल जी ने घिनौना काम किया। बच्चियों की लाशें फेंक दी गईं, नहीं मिली। बाद में पता चला कि उन्हीं के मंत्री लोगों का हाथ था। अभी CAG की रिपोर्ट में आया है कि दो लाख करोड़ रुपए का सरकार ने हिसाब नहीं दिया। हमारी सरकार रहती तो चारों तरफ से खूब सवाल उठते। आज सरकार से सवाल नहीं है विपक्ष से ही सवाल किया जा रहा है।

जाति जनगणना पर सर्वदलीय बैठक होगी
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के मंत्री ही आरोप लगा रहे हैं कि बिहार में अफसरशाही है। नीति आयोग की रिपोर्ट की जानकारी भी मुख्यमंत्री को नहीं रहती है। जाति जनगणना की जरूरत पर तेजस्वी ने कहा कि इससे सरकार के पास पूरा डेटा होगा कि कौन कितना गरीब है, कौन अमीर है? जात-जात में लड़ाने वाली चीज जाति जनगणना नहीं है। हम लोग इस पर पीएम से भी मिले। हमारी मांग है कि भारत सरकार जाति जनगणना नहीं कराती है तो बिहार सरकार अपने खर्चे पर कराए। नीतीश कुमार ने कहा है कि सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे।

सत्र में कांग्रेस-राजद साथ थे, चिराग BJP के सामने खड़े होंगे तो उनको हमारा साथ रहेगा
RJD और कांग्रेस के ताजा संबंध पर तेजस्वी ने कहा कि शीतकालीन सत्र में कांग्रेस, RJD के साथ थी। AIMIM के बारे में कहा कि कोई फैक्टर UP में भी यह पार्टी नहीं है बिहार में भी नहीं था। रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान के बारे में तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के सामने चिराग खड़े होते हैं तो हमारा साथ होगा।

खबरें और भी हैं...