पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाहनवाज बोले:राज्य में टेक्सटाइल, लेदर, हैंडलूम गार्मेंट्स, लॉजिस्टिक्स व फार्मा पॉलिसी-2021 बनेगी

पटना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इथेनॉल पॉलिसी बनने के बाद से अभीतक 30 हजार करोड़ का निवेश प्रस्ताव

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इथेनॉल पॉलिसी-2021 बनाने के बाद अब टेक्सटाइल, लेदर, हैंडलूम, गार्मेंट्स, लॉजिस्टिक्स और फार्मा पॉलिसी-2021 बनाने की तैयारी चल रही है। उद्योग विभाग के प्राथमिकता में ऐसे उद्योग हैं, जिनमें रोजगार सृजन की संभावना सबसे अधिक है। बुधवार को उद्योग मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इथेनॉल पॉलिसी बनने के बाद से लेकर अभी तक इथेनॉल उत्पादन यूनिट लगाने के लिए 30 हजार करोड़ का निवेश प्रस्ताव मिले हैं। नाै बड़े यूनिटों को बिहार औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 320 एकड़ जमीन का आवंटित कर दिया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि देश में पहली बार बिहार में इथेनॉल पॉलिसी-2021 बनाई गई। इथेनाल नीति बनाने के बाद से 30 जून 2021 को खत्म हुई इथेनॉल पॉलिसी को लेकर निवेशकों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मौजूदा एनडीए सरकार में अब तक 33972 करोड़ के निवेश प्रस्तावों को स्टेट इंडस्ट्रियल प्रोमोशन बोर्ड (एसआईपीबी) द्वारा स्टेज-1 क्लियरेंस दी गई है। एस्सार ग्रुप के डायरेक्टर नीरज बाजोरिया और वाइस चेयरमैन सुनील जैन ने बुधवार को उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की।

ड्राफ्ट टेक्सटाइल पॉलिसी 2021 पर टेक्सटाइल व गारमेंट्स सेक्टर के देश के बड़े उद्यमियों ले रहें सुझाव | उद्योग मंत्री ने कहा कि टेक्सटाइल पॉलिसी का ड्राफ्ट तैयार है। बिहार की ड्राफ्ट टेक्सटाइल पॉलिसी 2021 पर टेक्सटाइल और गारमेंट्स सेक्टर के देश के बड़े और नामी उद्योगपतियों से सुझाव लेने का काम शुरू हो चुका है। पिछले दिनों मुंबई में सिंथेटिक और रेयॉन सेक्टर के कारोबारियों से मुलाकात की थी। उससे पहले दिल्ली में गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग के बड़े कारोबारियों से मिलकर उनका सुझाव प्राप्त किया। सुझाव को भी टेक्सटाइल पॉलिसी में समायोजित किया जाएगा। उसके बाद ड्राफ्ट पॉलिसी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने प्रजेंट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...