• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The 8th Amir Of The Building Will Be Elected On October 9 Under The Supervision Of Three tier Security, 150 Soldiers And 20 CCTV Cameras In The 8400 Sq. Ft.

851 अरबाबे हल्लाेओक्द नए अमीर का करेंगे चुनाव:8400 वर्गफीट के इजलासगाह में तीन स्तरीय सुरक्षा, 150 जवानों और 20 सीसीटीवी कैमरों की निगहबानी में 9 अक्टूबर काे हाेगा इमारत के 8वें अमीर का हाेगा चुनाव

पटना20 दिन पहलेलेखक: माे. सिकन्दर
  • कॉपी लिंक
सुरक्षा का जायजा लेने के लिए पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी। साथ में इमारत के प्रमुख भी। - Dainik Bhaskar
सुरक्षा का जायजा लेने के लिए पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी। साथ में इमारत के प्रमुख भी।

इमारत-ए-शरिया बिहार, ओडिशा व झारखंड के आठवें अमीर-ए-शरीयत का चुनाव 9 अक्टूबर काे फुलवारीशरीफ के अजमहद हाॅल के पास बड़े मैदान में हाेगा। पंडाल लगाने का काम शुरू हाे गया है। बिहार, झारखंड, ओडिशा व बंगाल के 851 अरबाबे हल्लाेओक्द नए अमीर का चुनाव करेंगे।

तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। 8400 वर्गफीट के इजलासगाह में 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। खलीलपुरा माेड़ और इजलासगाह के मेन गेट पर एक-एक डाेर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे। साथ ही 20 हैंड मेटल डिटेक्टर, 150 जवानाें की तैनाती की जाएगी।

वज्र वाहन, वाटर केनन, दमकल और एंबुलेंस भी रहेगी। इजलासगाह से लेकर इमारत और आसपास इलाकाें की वीडियाेग्राफी भी हाेगी। इमारत की चुनाव कमेटी ने सभी 851 अरबाबे हल्लाेओक्द काे आमंत्रण पत्र भेज दिया है। इजलासगाह में इन्हीं अरबाबे हल्लाेओक्द काे जाने की अनुमति हाेगी।

यही अमीर का चुनाव करेंगे। उन्हें इजलासगाह में प्रवेश से पहले अपना परिचयपत्र दिखाना हाेगा। इमारत में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इजलास गाह में दाे-दाे टन का 12 एसी भी लगाया जाएगा। इमारत ने चुनाव के लिए 25 लाख का अनुमानित बजट रखा है।

सदर एसडीओ, एएसपी ने इमारत के प्रमुखाें के साथ सुरक्षा का लिया जायजा
सुरक्षा का जायजा लेने के लिए सदर एसडीओ नवीन कुमार, फुलवारीशरीफ एएसपी मनीष कुमार, थानेदार रफीकुर रहमान इजलासगाह पहुंचे। उनके साथ इमारत के नाएब अमीर माैलाना शमशाद रहमानी कासमी, कार्यवाहक नाजिम माैलाना शिबली अल कासमी, अरबाबे हल्लाेओक्द के मेंबर चुनाव कमेटी के मेंबर सांसद अहमद अशफाक करीम समेत अन्य इमारत से जुड़े लाेग थे। सदर एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि चाक-चाैबंद सुरक्षा रहेगी।

चुनावी इजलास 9 अक्टूबर काे सुबह 10 बजे शुरू हाेगा
चुनावी इजलास 9 अक्टूबर काे सुबह 10 बजे से शुरू हाे जाएगा। 851 अरबाबे हल्लाेओक्द 8 अक्टूटर से ही पहुंचने लगेंगे। इनके ठहरने की व्यवस्था इमारत के ही विभिन्न भवनाें में की गई है। इनके खाने-पीने की व्यवस्था भी इमारत में ही रहेगी। वहीं चुनाव के लिए चार-पांच उलेमा देवबंद और सहारनपुर से बताैर पर्यवेक्षक आ रहे हैं। इनके रहने और खाने की व्यवस्था हाेटल में की गई है। चुनाव के लिए स्वागत कमेटी समेत अन्य कमेटियाें काे गठन कर दिया गया है ।

सर्वसम्मति की उम्मीद कम
सर्वसम्मति से किसी काे भी अमीर बनाने की काेशिश की जा रही है। इसके लिए बुधवार काे अहमद अशफाक करीम, विधायक अखतरुल ईमान और सुन्नी वक्फ बाेर्ड के चेयरमैन माे. इरशादुल्लाह व अरबाबे हल्लाेओक्द के मेंबर अब्दल बाकी समेत कई लाेग इमारत पहुंचे। माे. इरशादुल्लाह ने कहा कि सभी मिलकर किसी काे अमीर चुन लें नहीं ताे आने वाले दिनाें में अमीर के चुनाव के लिए वाेटिंग की परंपरा बन जाएगी जाे सही नहीं है।

खबरें और भी हैं...