पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The Administration Will Vote Through The Valet Paper At The Door Of 123 Disabled Voters Of Ramgarh City.

विधानसभा चुनाव:रामगढ़ विस के 123 अक्षम वोटरों सेे द्वार पर प्रशासन वैलेट पेपर से कराएगा वोटिंग

रामगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 80 वर्ष से पार रामगढ़ के 44 दुर्गावती के 42 तथा नुआव 37 वोटरों ने दिया था आवेदन

रामगढ़ विधानसभा के 123 अक्षम वोटरों के द्वार प्रशासन वैलेट पेपर के माध्य्म से वोटिंग कराएगा।इसको ले रामगढ़ विधानसभा के आरओ राजेश कुमार सिंह ने प्रखण्ड के सभागार में सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिए। शारिरिक रूप से कमजोर वोटरों को उनके घर से ही मतदान करने की ब्यबस्था करने का फरमान जारी किया गया।बूथ वाइज सर्वे कर 80 वर्ष से अधिक उम्र के वोटरों को चिन्हित कर उनसे आवेदन लिया।

जिसमें रामगढ़ प्रखण्ड से 44 दुर्गावती प्रखण्ड से 42 तथा नुआंव प्रखण्ड से 37 अक्षम वोटरों के द्वारा दिया गया। प्राप्त आवेदन के आधार पर 18 अक्टूबर को उनके द्वार जा सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में वैलेट पेपर के माध्यम से वोटिंग कराई जाएगी। आवेदन प्राप्त वोटरों में जो वोटर 18 अक्टूबर को वोटिंग करने से वंचित रह जाते हैं वे 23 अक्टूबर को वोटिंग करेगे।

वोटिंग कराने की जानकारी सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को

रामगढ़ विधानसभा के रिटर्निंग अफसर सह डीसीएलआर ने बताया कि प्रसासन के द्वारा अक्षम वोटरों को वैलेट पेपर से वोटिंग कराने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है वोटिंग कराने की जानकारी सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को दे दी गई है।वोटिंग के बाद वोटर के समक्ष वोटिंग किये हुए वैलेट पेपर को लिफाफा में बन्द कर सील किया जायेगा इसके बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट उसे आरओ दफ्तर में जमा करेगे।उन्होंने बताया कि बुजुर्ग वोटरों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए ऐसी पहल की गई है।

कर्मियों को डिस्पैच करने की व्यवस्था का जायजा

वहीं मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण देने के बाद रामगढ़ विधान सभा के रिटर्निंग अफसर व रामगढ़ बीडीओ प्रदीप कुमार ने जीबी कॉलेज में डिस्पैच स्थल का निरीक्षण कर चुनाव के दिन कर्मियों को डिस्पैच करने की ब्यवस्था का जायजा लिया। रामगढ़ विधानसभा के तीनों प्रखण्ड के चुनाव कार्य मे लगे कर्मियों को जीबी कॉलेज से ही डिस्पैच किया जाएगा। डिस्पैच सेंटर के निरीक्षण के दौरान चुनाव कार्य में लगे शिक्षक दीपक सिंह समेत अन्य कर्मी रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें