• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The Bikes Stolen From Patna Used To Reach Nawada Via Koderma, Whereabouts Were Used For Just 8 Thousand Rupees

राजधानी से 80 बाइक चोरी करनेवाला गैंग गिरफ्तार:पटना से वाया नवादा पहुंचती थी कोडरमा, महज 8000 रुपए में लगाते थे ठिकाने

पटना5 महीने पहले
पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी।

राजधानी के लोगों के लिए थोड़ी राहत वाली खबर है। शहर में घूम-घूम कर बाइक चोरी करने वाला शातिर और उसके गैंग से जुड़े अपराधी पकड़े गए हैं। पटना पुलिस के हत्थे शातिरों का यह जो गैंग चढ़ा है, इसने पिछले कुछ महीनों के अंदर अकेले में पटना में करीब 80 बाइक की चोरी की है। पुलिस की पूछताछ में खुद पकड़े गए शातिरों ने किया है। कुल 5 शातिरों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से पकड़ा है और उनके पास से चोरी की 5 बाइक भी बरामद की है।

दरअसल, 28 मार्च को PMCH कैंपस से एक बाइक चोरी हुई थी। इस केस की पड़ताल में बाइक चोरी करने वाले अपराधी की पहचान CCTV फुटेज को खंगालने के बाद हुई। इसकी पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई थी। अब इसे गांधी चौक इलाके से पीरबहोर थाने की पुलिस ने सबसे पहले पकड़ा। यही शातिर घूम-घूम कर मास्टर की मदद से बाइक चोरी करता है। जिस वक्त रोहित पकड़ा गया, उस दरम्यान वो चोरी की बाइक BR-27C/6021 के साथ। जिसे पुलिस ने जब्त किया।

रविवार को इस मामले का खुलासा करते हुए डीएसपी टाउन अशोक कुमार ने बताया कि रोहित के निशानदेही पर टीम ने सुल्तानगंज थाना के तहत शाहगंज के रामकृष्ण कॉलोनी में छापेमारी की। वहां से इसके साथी सन्नी कुमार और मोहित कुमार को पकड़ा गया। इन दोनों के पास भी चोरी की दो बाइक बरामद की गई। फिर इनके दिए बयान और निशानदेही पर अनुराग राज को कदमकुआं थाना के तहत सैदपुर नहर इलाके से चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया। इन लोगों के बाद नवादा जिले के रजौली में छतनी में छापेमारी की गई। वहां से गुड्‌डू को गिरफ्तार किया गया और चोरी की एक बाइक बरामद की गई।

टाउन डीएसपी के अनुसार ये सभी कुख्यात बाइक चोर हैं। इन्होंने अब तक करीब 80 बाइक चोरी की है। इनके पास से मास्टर की बरामद हुई है। पटना में पीरबहोर, गांधी मैदान, कदमकुआं सहित शहर के सभी इलाकों में घूम-घूम कर इन शातिरों ने बाइक चोरी की है। पटना से रोहित और उसके साथी बाइक चोरी करने के बाद 4 हजार रुपए पर नवादा के गुड्‌डू के पास बेच देते थे। उसके बाद गुड्‌डू चोरी की बाइक को झारखंड ले जाता था। कोडरमा में 8 हजार रुपए में प्रति बाइक वो बेच दिया करता था। अब पुलिस टीम इसके झारखंड वाले कनेक्शन को खंगाल रही है। फिलहाल इन्हें जेल भेजा जाएगा।