पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारोबारी से लूट:जन्मदिन की पार्टी का कर्ज चुकाने के लिए की गई थी कारोबारी से लूट

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लूटकांड उद्भेदन करने वाली टीम को किया जाएगा सम्मानित, अपराधियों के पास से दो लोडेड देसी कट्‌टा, दो गोली, साढ़े तीन किलो गांजा, 36 हजार नकद व बाइक बरामद

नमक व हल्दीराम का हॉलसेल व्यवसायी को गोली मारकर लैपटॉप व 5 लाख रुपए की लूट मामले में एसपी के नेतृत्व में गठित डीआयू की टीम व नगर थाना पुलिस ने लूट में संलिप्त पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लूट की उद्भेदन करते हुए एसपी मनीष ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि नगर थाना क्षेत्र में बीते 13 नवंबर को नमक के हॉलसेल व्यवसायी को बैंक में पैसा जमा करने के दौरान अपराधियों ने पैसा लूटने के क्रम में व्यवसायी को गोली मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी नगर थाना क्षेत्र के पोखरा मोहल्ला निवासी सरयुग पासवान के पुत्र चंदन पासवान उर्फ गोरिया, राजापाकर बरांटी ओपी क्षेत्र के दयालपुर एवं वर्तमान में नगर क्षेत्र के आंबेडकर मुहल्ला निवासी जयप्रकाश यादव के पुत्र प्रेम राज, नगर क्षेत्र के बागमली निवासी नुनु सिंह उर्फ रजनीश सिंह के पुत्र छोटू सिंह उर्फ रौशन कुमार, नगर क्षेत्र के सुभाष चौक निवासी अवधेश पासवान के पुत्र धीरज कुमार उर्फ कल्लु, नगर क्षेत्र के जौहरी बाजार निवासी राजेश पासवान के पुत्र अमन कुमार को गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस ने इन सभी के पास से साढ़े तीन किलो गांजा, दो लोडेड देसी कट्‌टा, दो गोली, लूटे गए रुपए में से 36 हजार नगद, घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल, लूट के लैपटॉप, माउस, चार्जर, बैग बरामद की गई हैं। एक महीने पूर्व दोस्तों के साथ की थी मीट, मछली व शराब पार्टी सूत्रों ने बताया सख्ती से पूछताछ में प्रेम राज ने पुलिस को बताया वह यूपी में इंजीनियरिंग की तैयारी करता है, कोविड-19 को लेकर घर पर ही रुका है। इसी बीच एक महीने पूर्व साथियों के साथ जन्मदिन पार्टी की। पार्टी में दोस्तों के लिए मीट, मछली व विदेशी शराब की व्यवस्था के लिए कर्ज लेना पड़ा था। पैसा का इंतजाम नहीं होने से करीबी दोस्त चंदन पासवान से संपर्क कर पैसा के इंतजाम कराने को कहा तो चंदन ने गुदड़ी में नमक कारोबारी से लूट की योजना बनाई।

जान बचाने के लिए व्यवसायी ने बैग फेंका
एसपी ने बताया कारोबारी घर से अंजानपीर की ओर करीब 150 मीटर की दूरी चन्दन फर्नीचर के पास थे। इधर, रोड पर पल्सर 220 ब्लू कलर के बाइक से प्रेम राज व पीछे बैठे अपराधी चंदन पासवान ने कारोबारी को आगे से घेर लिए। बाइक पर पीछे बैठे अपराधी चंदन पासवान ने कारोबारी पर गोली चलाया जिससे कारोबारी अपनी जान बचाने के लिए रुपए से भरा बैंग चंदन के ऊपर फेंक दिया। जिसे लेकर दोनों अपराधी लालगंज की ओर भाग निकले थे।

लैपटॉप ऑन करने के कारण हो पाई गिरफ्तारी
घटना में संलिप्त सात में से पांच अपराधियों की गिरफ्तारी लूटे गए लैपटॉप के ऑन करने के बाद हुई है। एसपी ने स्पेशल टीम का गठन किया था। जिसमें नगर थाना की पुलिस पदाधिकारी के अलावे जिला टेक्निकल टीम के पदाधिकारियों को शामिल किया गया था। अपराधियों द्वारा लूटे गए लैपटॉप को ऑन करते हुए टेक्निकल टीम ने स्थल का पता लगा लिया जहां छापेमारी कर अपराधियों को आर्म्स व गांजा के साथ गिरफ्तार करने में कामयाब हुआ।

व्यवसायी के मोहल्ले में ही रखी गई थी लूट में प्रयुक्त बाइक
एसपी ने बताया कि लूट के तारीख से अब तक घटना में प्रयुक्त बाइक कारोबारी के मुहल्ले में छिपाकर रखा हुआ था। गिरफ्तार सभी अपराधियों से जब सख्ती से पूछताछ किया गया तो निषाद गैस मोहल्ला से बाइक बरामद की गई। कांड के मुख्य आरोपी चंदन पासवान का आपराधिक इतिहास का जानकारी जुटाया गया। जिसमें नगर थाना में कांड संख्या- 613/2009, 14/10 एवं 598/10 दर्ज हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser