पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:महुआ के मिल्की चंवर से दो किशोरियों का शव बरामद,एक सप्ताह से थीं लापता

महुआ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हमउम्र सहेलियों व पड़ोस के लड़कों के साथ चंवर में खर काटने गई थी दोनों किशोरी

महुआ थाना क्षेत्र के सुपौल टरिया पंचायत के मंसूरपुर मिल्की चौर के एक पोखर में शनिवार को एक सप्ताह से लापता दो किशोरियों का शव पाया गया। शव की पहचान मंसूरपुर मिल्की गांव निवासी राजेश कुमार की 14 वर्षीय पुत्री आरती कुमारी और मच्छु पासवान की 16 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी के रूप में की गई है। दोनों के परिवार को जब पुत्री की मौत का पता चला तो परिजन भागकर पोखर के पास पहुंचे। बताया जाता है कि 2 जनवरी को राजेश पासवान की पुत्री आरती कुमारी और मच्छु पासवान की पुत्री निशा कुमारी घास काटने के लिए चौर में गई थी।

जिसके बाद से वह घर वापस नहीं लौटी। परिजनों ने बताया कि साजिश के तहत निशा और आरती के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर शव पानी में फेंक दिया गया होगा। बताया उसके गर्दन पर जख्म के निशान हैं जिससे प्रतीत होता है कि उनका गला घोंटा गया। यातना देकर उनकी हत्या की गई। बच्चियों के दांत भी टूटे हुए थे। कई जगह चोट के निशान भी थे। परिजनों ने पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

साथ गई लड़की के पास से दोनों का पायल व मोबाइल हुआ है बरामद, पुलिस जांच में जुटी
हत्या की जताई थी आशंका
2 जनवरी को आरती और निशा के लापता होने के बाद 4 जनवरी को राजेश पासवान ने महुआ थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लिखा था कि गांव के ही प्रियंका कुमारी, रसीला कुमारी, फुलेश्वरी कुमारी, जयशंकर पासवान, सुमन देवी, राजकुमार पासवान, शिव शंकर पासवान और संगीता कुमारी उसके साथ गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि राजकुमार पासवान और जयशंकर पासवान ने उन दोनों का अपहरण कर लिया। राजेश पासवान ने प्राथमिकी में आशंका व्यक्त की थी कि अपहरण के बाद निशा और आरती की हत्या कर दी जाए।

आरोपियों ने बताया था कि निशा और आरती चौर के पानी में डूब गई हैं
राजेश कुमार ने थाने में दिए आवेदन में लिखा था कि उन लोगों ने बताया था कि निशा और आरती चौर के पानी में डूब गई हैं। काफी पूछताछ के बाद निशा और आरती का पायल और मोबाइल प्रियंका कुमारी और रसीला कुमारी के पास से बरामद किया गया था। राजेश कुमार ने आशंका व्यक्त की है कि वह सब मिलकर दोनों की हत्या कर शव को चंवर के पानी में फेंक दिया होगा।

गांव के ही युवक ने दिया था मोबाइल
बताया जाता है कि बच्चियां मेहनतकश परिवार की थीं। बताया जाता है कि मंसूरपुर मिल्की गांव निवासी राजकुमार पासवान के 25 वर्षीय पुत्र जयशंकर पासवान उर्फ उजाला पासवान ने आरती और निशा को मोबाइल खरीद कर दिए हुए था। छोटू कुमार के नाम से मोबाइल पर अपना नम्बर सेव कर दिया था। दोनों छोटू के नाम पर सेव नम्बर से बात करती थीं।

दो अन्य लड़कियों को प्यार में फंसाकर पुरानी को लगाया ठिकाने
दो किशोरियों की हत्या कर शव को चंवर के पानी में फेंकने की घटना को कथित लव, सेक्स स्कैंडल का भयानक परिणाम बताया जा रहा है। आसपास के लोगों ने कहा कि मनचला युवक का दोनों से सम्बन्ध था। वह दोनों काे बहुत सारी चीजें गिफ्ट के रूप में भी दिया था। इस बीच मनचले युवक ने अपना पाशा फेंक कर दो अन्य लड़कियों को फंसाया। जाहिर तौर पर विरोध और कांटा बन रही निशा और आरती को रास्ते से हटाने के लिए उसने ऐसा किया होगा। दो अन्य लड़कियों के पास से मृतका की पाजेब और मोबाइल बरामद होना इस बात की बहुत हद तक पुष्टि भी कर रहा है।

कई घंटे तक लोगों ने पुलिस को नहीं उठाने दिया शव
शव मिलने की सूचना मिलते ही महुआ थाना अध्यक्ष कृष्ण झा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को पानी से बाहर निकाला गया। इस दौरान लोग आक्रोशित हो गए व पुलिस को शव नहीं ले जाने दिया। लगभग 2 घंटे तक थाना अध्यक्ष कृष्ण नंद झा के काफी समझाने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser