छात्र-छात्राओं में मायूसी:किशोर-किशोरियों के वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक विद्यालयों में टीका देने नहीं पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

हाजीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएस गर्ल्स हाईस्कूल में टीकाकर्मियों का इंतजार करतीं छात्राएं। - Dainik Bhaskar
एसएस गर्ल्स हाईस्कूल में टीकाकर्मियों का इंतजार करतीं छात्राएं।
  • टीम के नहीं आने पर कॉलेज व पल्स टू विद्यालय के छात्र-छात्राओं में मायूसी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में युद्धस्तर पर जिले के 307 से अधिक महाविद्यालय और विद्यालयों में 15 से 18 वर्ष उम्र के किशोर-किशोरियों के लिए शुरू की गई वैक्सीनेशन का कार्य टीका नहीं होने से ठप पड़ गई है। इससे विद्यालयों में वैक्सीन लेने के लिए आए छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी। एसएस गर्ल्स हाईस्कूल के प्राचार्य मंजू मिश्रा ने बताया शुक्रवार को विशेष रूप से विद्यालय के छात्राओं को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया था, लेकिन दो बजे तक छात्राओं को वैक्सीन के लिए स्वास्थ्यकर्मी विद्यालय कैंप में नहीं पहुंचे। सुबह लगभग 9 बजे से विद्यालय की लगभग 5 सौ छात्राएं पहुंची हुई थी, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को नहीं पहुंचने और टीका नहीं लगाने की वजह से छात्राओं को मायूस होकर घर लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को पहले से सूचना देनी चाहिए थी। किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई, जिससे ठंड में बच्चियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। क्या कहती हैं छात्राएं: एसएस गर्ल्स हाईस्कूल में वैक्सीन लेने के लिए पहुंची छात्राओं ने बताया विद्यालयों में टीकाकर्मी एवं एएनएम दीदी को नहीं पहुंचे से काफी मायूसी है। एसएस गर्ल्स हाईस्कूल की नौवीं की छात्रा नंदनी ने बताया कि विद्यालय के शिक्षकों की ओर से शुक्रवार को वैक्सीन लगाए जाने की सूचना दी गयी थी। सभी लोगों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य है इसी उद्देश्य से विद्यालय पहुंची थी, लेकिन यहां आकर टीकाकर्मी और एएनएम को नहीं पहुंचने टीका नहीं ले सकी। वहीं बारहवीं की छात्रा राधा ने बताया कि 9.30 बजे ही स्कूल पहुंच गयी थी। लगभग दो घंटे इंतजार करने के बाद भी टीकाकर्मी स्कूल नहीं आये थे, बिना टीका लगवाये ही वापस घर लौटना पड़ा।

निर्धारित स्थानों पर होगी वैक्सीनेशन
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी उदय नारायण सिन्हा ने बताया डोज शून्य हो गया है। मेरे पास सिर्फ 7500 डोज थी, जिसे भगवानपुर, चेहराकला, जंदाहा, पातेपुर प्रखंड में भेज दिया गया। हैदराबाद से शनिवार की संध्या तक डोज आने की संभावना है। सोमवार से निर्धारित स्थानों पर वैक्सीनेशन की जाएगी।

खबरें और भी हैं...