पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:केंद्रीय टीम ने पूछा-काेराेना के मरीज बढ़े तो उसके लिए मुकम्मल तैयारी है या नहीं?

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनएमसीएच में केंद्रीय टीम। साथ में प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत।
  • पीएमसीएच और एनएमसीएच का लिया जायजा

पीएमसीएच और एनएमसीएच के कोविड अस्पताल और पोस्ट कोविड वार्ड का बुधवार को केंद्रीय टीम ने जायजा लिया। वहां सुविधाओं का जायजा लिया। मरीज और उनके परिजनों से बात की। भोजन का मेन्यू देखा। दवा की जानकारी ली। टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव लोकेश कुमार सिंह, अपर सचिव कौशल किशोर, बीएमएसआईसीएल के एमडी प्रदीप झा भी थे।

एनएमसीएच के अधिकारियों से पूछा-टीम ने अस्पताल प्रशासन से जानकारी ली कि अगर आने वाले दिनों में काेराेना मरीज की संख्या बढ़ती है तो उसके लिए मुकम्मल तैयारी है या नहीं? पीएमसीएच में कोरोना वार्ड के अंदर डायलिसिस, बेड साइड एक्सरे, सोनोग्राफी व्यवस्था देखी। पोस्ट कोविड मरीजों के लिए बने छह बेड के वार्ड को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

उसकी दीवार ठीक कराने और सफाई व अन्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने काे कहा। टीम ने जानना चाहा कि कोविड अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ रहते हैं या नहीं। टीम ने मे आई हेल्प यू डेस्क की जानकारी ली। यहां सूचना लेने वाले मरीज और परिजन का नाम नोट करने का निर्देश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें