पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में मिले कोरोना के 154 नए मरीज:जिस घर में मिलेंगे कोरोना के मरीज उसके आसपास के घरों में होगी जांच

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कंटेनमेंट जोन के जिस घर या फ्लैट में मरीज मिलेंगे। उस घर के सभी सदस्यों की जांच की जाएगी। साथ ही उसके आसपास के घरों या फ्लैटों में रहने वाले लोगों की भी काेराेना की जांच कराई जाएगी। एेसा संक्रमण की स्थिति पता करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा अब सिर्फ उसी घर की घेराबंदी की जाएगी, जिस घर या फ्लैट में संक्रमित मरीज मिलेंगे।

इसकी पुष्टि सिविल सर्जन कार्यालय के सूत्रों ने की। इस बीच सोमवार को फिर एक सप्ताह के बाद कोरोना संक्रमितों का ग्राफ नीचे आया है। सोमवार को पटना के विभिन्न इलाकों में कोरोना के 154 नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42171 हो गई है। कोरोना के 39915 मरीज ठीक हुए हैं। पटना में अभी कोरोना के 1930 एक्टिव केस हैं। इससे पहले 23 नवंबर को कोरोना के 155 मरीज मिले थे।

पीएमसीएच में 645 सैंपल की जांच हुई, जिनमें सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें पीएमसीएच के छह मरीज शामिल हैं। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में 17 मरीज भर्ती हैं। एम्स को छोड़कर बाकी पीएमसीएच और एनएमसीएच में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी कम हो गई है। पटना एम्स में भर्ती डॉ. सीपी ठाकुर, उनकी पत्नी और बेटा दीपक ठाकुर के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। विधायक अनिरुद्ध यादव की हालत स्थिर है।

वे अस्पताल से छुट्टी मिलने के दो दिन बाद दोबारा भर्ती हुए हैं। कोरोना के नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके अलाव पीएमसीएच के पूर्व अधीक्षक डॉ. लखींद्र प्रसाद की हालत भी स्थिर है। मुंगेर के वयोवृद्ध चिकित्सक डॉ. सिद्धेश्वर प्रसाद सिन्हा की हालत गंभीर बनी हुई है।

8 की मौत, इनमें तीन पटना के

एम्स में 18 नए मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें सात पटना के हैं। ये बेउर, चौहटा, एसके पुरी, खाजपुरा, गोला रोड, कदमकुआं, मजिस्ट्रेट काॅलाेनी, आशियाना नगर के रहने वाले हैं। ठीक होने पर पटना के 4 समेत 9 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। सेामवार काे कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की मौत हुई। इनमें तीन पटना के थे। अन्य गया, सीवान, पूर्वी चंपारण और औरंगाबाद के रहने वाले थे। एम्स में अभी 172 मरीजों का इलाज चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser