पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं लगेगा हरिहर क्षेत्र का मेला:मंत्री बोले- भूमिहीनों को मुफ्त जमीन की योजना कागजों पर ही दिख रही

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री राम सूरत कुमार।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री राम सूरत कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचारियों और दलालों की अब खैर नहीं है। जो काम अधूरे हैं, उनको पूरा किया जाएगा। अमीन समेत अन्य कर्मियों की कमी दूर की जाएगी। ऑनलाइन म्यूटेशन और लगान वसूली को और गति दी जाएगी। भूमिहीनों को मुफ्त जमीन देने की योजना के संबंध में कहा कि यह चुनौती भरा काम है।

‘ऑपरेशन बसेरा’ के तहत सरकार भूमिहीनों (गृहविहीन रैयतों) को घर बनाने के लिए 3 से 5 डिसमिल जमीन मुफ्त मुहैया कराती है। पर यह योजना कागज पर दिखती है, धरातल पर नहीं के बराबर है। हमारे क्षेत्र में ही बांध, सड़क के किनारे गरीब झोपड़ी बना कर रहते हैं। ऐसे लोगों को जमीन दिलाना प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनजर हरिहर क्षेत्र मेला इस बार नहीं लगेगा। कुमार के पास विधि विभाग का भी दायित्व है। कहा कि समझ में नहीं आता कि अदालत में सरकार केस क्यों हार जाती है। टोपोलैंड की समस्या के बारे में कहा कि वह संबंधित संचिका देखेंगे और समाधान की दिशा में कदम बढ़ाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें