पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:हेलीकॉप्टर के तार से टकराने की दाे सदस्यीय टीम ने की जांच

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हेलीकाॅप्टर ग्राउंडेड, दोनों पायलटोंं ने भी नहीं भरी कहीं की उड़ान

पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को पार्किंग में लगे कंटीले तार से टकराने वाला हेलीकाॅप्टर ग्राउंडेड हाे गया। रविवार काे यह चुनावी सभा के लिए नेताओं काे लेकर नहीं उड़ सका। दाेनाें पायलट भी कहीं नहीं गए। यह हेलीकाॅप्टर एक निजी कंपनी की है। यहां उस कंपनी के इंजीनियर देखरेख करते हैं। हैंडलिंग का काम दूसरी एजेंसी करती है। उधर घटना की जांच शुरू हाे गई है।

काेलकाता से आई एयरक्राफ्ट इंस्पेक्शन डिपार्टमेंट की दाे सदस्यीय टीम ने रविवार काे बिहार स्टेट हैंगर में दाे-तीन घंटे तक जांच की। टीम ने कंटीले ताराें काे देखा और जहां हेलीकाॅप्टर ने लैंड किया था, वहां का भी मुआयना किया। दाेनाें पायलटाें से भी घटना की जानकारी ली। सीसीटीवी फुटेज काे भी देखा। सूत्राें के अनुसार, कंटीले तार से ब्लेड के टकराने के बाद पायलट जयंत जायसवाल नर्वस हाे गए थे।

वे थाेड़ी देर के लिए बेहाेश भी हाे गए थे, पर खुद काे संभाल लिया। सूत्राें के अनुसार, पार्किंग के दाैरान पायलट से थाेड़ी चूक हाे गई। इस वजह से हेलिकाॅप्टर थाेड़ा आगे बढ़ गया। उन्हें अंदाजा नहीं लगा कि ब्लेड तार से टकरा जाएगा। टक्कर के बाद ब्लेड का ऊपरी हिस्सा टूट कर गिर गया।

आखिर वहां पर क्यों लगाया गया था कंटीला तार
नए टर्मिनल भवन बनने का काम चल रहा है। स्टेट हैंगर की जमीन भी नए टर्मिनल भवन के लिए ली गई है। स्टेट हैंगर में हेलीकाॅप्टर के पार्किंग एरिया काे फाइबर शीट से घेर दिया गया है और उसके ऊपर कंटीला तार लगा दिया गया है। पार्किंग की फीस कंपनी बिहार सरकार काे देती है। सवाल है कि आखिर वहां कंटीला तार लगाने की जरूरत क्या थी?

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें