पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The Vicious Person Who Cloned The ATM Card Said I Will Prepare For IAS After Getting Released From Jail

यूट्यूब देखकर सीखा क्लाेन करने का तरीका:एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले शातिर ने कहा- जेल से छूटने के बाद करूंगा आईएएस की तैयारी

पटना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएम कार्ड क्लोन करने वाला शातिर राहुल कुमार। - Dainik Bhaskar
एटीएम कार्ड क्लोन करने वाला शातिर राहुल कुमार।

एटीएम कार्ड क्लाेन कर लाेगाें के खाते से लाखाें की रकम उड़ाने वाला शातिर राहुल कुमार आईएएस बनना चाहता है। कंकड़बाग पुलिस ने नवादा के डिबरी गांव के रहने वाने इंटर पास राहुल काे पाेस्टल पार्क स्थित बैंक आफ बड़ाैदा की एटीएम से कार्ड काे क्लाेन करने के दाैरान गिरफ्तार किया था। जेल जाने से पहले उसने कहा कि दाे-तीन माह पहले यू-ट्यूब पर देखा कि कैसे एटीएम कार्ड की क्लाेनिंग की जाती है। उसके बाद एटीएम क्लाेन करने के लिए इंडिया मार्ट से 11,500 रुपए में मिनी डिस्क या स्कीमर ऑनलाइन मंगवाया।

राेजाना सुनसान इलाके में जाकर कई एटीएम कार्ड का स्कीमर की मदद से क्लाेन कर लेते थे। एटीएम से रकम निकालने वाले ग्राहक के पीछे खड़े हाेकर उनका पिन देखते थे। ग्राहक की नंबरिंग कर पिन नंबर लिखा करते थे ताकि भूल न जाएं। फिर उस स्कीमर काे विग्रहपुर स्थित आवास में लाकर लैपटाॅप में जाेड़कर एटीएम का क्लाेन कर लेते थे। उसके बाद किसी एटीएम में जाकर रकम निकाल लेते थे।

राहुल ने कबूल किया कि वह लाखाें रुपए इस तरीके से उड़ा चुका है। वह गर्लफ्रेंड काे भी खर्च के लिए पैसा देता था और घर भी भेजा करता था। कहा- एक माह से यह काम कर रहा हूं। जेल से छूटने के बाद फिर से अपने मिशन यानी यूपीएससी की तैयारी में लग जाऊंगा।

जहानाबाद का दाेस्त चल रहा फरार

दरअसल, कुछ दिन पहले कंकड़बाग के थानेदार काे राहुल के बारे में पता चला था। पुलिस ने मुंबई स्थित बैंक ऑफ बड़ाैदा के मुख्यालय से पाेस्टल पार्क की एटीएम का तीन-चार दिन का सीसीटीवी फुटेज मंगवाया। पुलिस ने उसे खंगाला और शातिर की पहचान कर ली। मंगलवार काे फिर राहुल वहीं पहुंचा और उसने स्कीमर काे एटीएम मशीन में लगा दिया। पहले से सादी वर्दी में माैजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद पुलिस ने स्कीमर काे बरामद कर लिया।

थाने लाकर उससे पूछताछ की गई ताे उसने सब कुछ खुलासा कर दिया। राहुल ने बताया कि इसमें उसका एक दाेस्त जहानाबाद का उज्जवल भी शामिल है। सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि राहुल काे गिरफ्तार किया गया है। फरार चल रहे आरोपी की तलाश में छापेमारी चल रही है। राहुल बहुत ही शातिर है। पुलिस उसके गांव भी जाकर उसके गिराेह का पता लगाएगी।
​​​

खबरें और भी हैं...