• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The young man who died from Corona; So far 11 victims of his infection chain, 4 positives among 7 suspects sent in the same ambulance

बिहार में कुल 15 केस / कोरोना से जिस युवक की मौत हुई थी; उसके संक्रमण चेन से अबतक 11 पीड़ित, जिन 7 संदिग्धों को एक ही एंबुलेंस में भेजा गया, उनमें 4 पॉजिटिव

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • भागलपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल से आईजीआईएमएस में 11 सैंपल जांच के लिए आए थे। इसमें से चार सैंपल पॉजिटिव मिले हैं
  • ये सभी सैंपल मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल का है। पटना एम्स में मुंगेर के जिस युवक की मौत हुई थी

दैनिक भास्कर

Mar 30, 2020, 02:12 AM IST

पटना/भागलपुर. बिहार में काेराना के चार और मरीज मिले हैं। भागलपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल से आईजीआईएमएस में 11 सैंपल जांच के लिए आए थे। इसमें से चार सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी सैंपल मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल का है। पटना एम्स में मुंगेर के जिस युवक की मौत हुई थी।

पहले वह मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती हुअा था। वहां से उसे पटना के शरणम हॉस्पिटल में लाया गया था और शरणम से पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई थी। 11 सैंपल में अस्पताल के तीन कर्मचारी और एक ड्राइवर पॉजिटिव मिला है। ड्राइवर उसे लाकर शरणम अस्पताल में भर्ती कराया था। इसकी पुष्टि स्टेट सर्विलेंस अाफिसर डॉ. रागिनी मिश्रा ने की। उन्होंने बताया कि यह चेन सैफ से जुड़ा हुई है। इस तरह मृतक की चेन से यह 11 संक्रमण है। इसके साथ ही बिहार में काेराना पीड़िताें की संख्या बढ़कर 15 हाे गई है।

मरीज को पटना लाने वाला ड्राइवर भी पीड़ित

मुंगेर के सिविल सर्जन डाॅ. पुरुषाेत्तम कुमार की लापरवाही से मुंगेर के चार और लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ये वे लोग हैं जो मुंगेर के मृत युवक के संपर्क में आए थे। मुंगेर के 38 साल के युवक की कोरोना के संपर्क में आने से 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी। वह कतर से 13 मार्च को अपने गांव आया था। कतर से यहां आने के बाद वह कई लोगों के संपर्क में भी आया। उसकी मौत के बाद उसके घर की एक महिला और पड़ोस के एक बच्चे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन दोनों के साथ सीएस ने एक ही एंबुलेंस में सात और संदिग्धों को भगलपुर अस्पताल भेजा। इनमें चार की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना