अर्धनग्न होकर सड़क पर उतरे CTET-BTET अभ्यर्थी:आयकर चौराहे पर नौकरी की मांग को लेकर किया जमकर हंगामा, बोले- यहीं जान दे देंगे

पटना11 दिन पहले

राजधानी पटना के आयकर चौराहे पर जॉब की मांग पर CTET और BTET के सैकड़ों अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए। सिर पर काले रंग की पट्टी बांध खड़े हो गए। उनका कहना था कि जब तक नौकरी नहीं, तब तक प्रदर्शन करते रहेंगे। अभ्यर्थी पिछले 8 दिनों से लगातार अलग-अलग तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं।

बीते दिनों अभ्यर्थी सड़कों पर भीख मांगते भी नजर आए थे। अभ्यर्थी इस दौरान बीजेपी और राजद के कार्यालय में भी भीख मांगने पहुंच गए थे। इसके बाद आज फिर से प्रदर्शन में सड़कों पर अर्धनग्न होकर पहुंच गए। उन्होंने इस दौरान आयकर गोलंबर पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने शिक्षा मंत्री का पुतला भी फूंक दिया।

अभ्यर्थी अभिनंदन ने भास्कर से बात करते हुए बताया कि वे लोग सातवें चरण की बहाली की मांग कर रहे हैं। वे सीटीईटी और बीटीईटी के अभ्यर्थी हैं और 3 साल पहले ही क्वालीफाई होने के बावजूद आज तक सड़कों पर बेरोजगार भटक रहे हैं। उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। वह बीते 8 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार फिर भी सुन नहीं रही है। वे गरीब घर के लड़के हैं। खेत बेच के पढ़ाई की है, लेकिन नियुक्ति नहीं की जा रही। उनके पास अब पैसे नहीं हैं कि कपड़े खरीदें। इसकी वजह से आधे कपड़ों में नौकरी की मांग करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं।

वहीं, दूसरे अभ्यर्थी सिद्धार्थ कश्यप ने बताया कि उनके पास रोजगार नहीं है। खाना नहीं है, पहनने को कपड़े नहीं हैं। इसीलिए अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज यही जान दे देंगे लेकिन नौकरी लेकर ही जाएंगे। कहा कि हम 1 से लेकर 8 तक प्रारंभिक शिक्षक बहाली की मांग कर रहे हैं। मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।