पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देेर रात रिजल्ट:शिक्षकों की वरीयता सूची काे लेकर दाे सेंटरों पर हुआ हंगामा

पटना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 249 पदों के लिए 1206 अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल, 193 चयनित

शिक्षक नियोजन की काउंसिलिंग के दाैरान बुधवार को देर रात तक राजकीय बालक उच्च माध्यमिक प्लस टू विद्यालय शास्त्रीनगर में हंगामा होता रहा। रात 9:30 बजे के बाद डीईओ अमित कुमार ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत किया। बिक्रम प्रखंड की संस्कृत की एक महिला अभ्यर्थी ने आरोप लगाया कि लेट आने वालाें काे भी काउंसिलिंग में शामिल किया गया। डीईओ ने महिला अभ्यर्थी से कहा कि मेधा सूची को देख लें और अगर आपत्ति है तो लिख कर दे सकती हैं। इसी बात पर हंगामा होता रहा। इससे पहले पटना हाईस्कूल नियोजन सेंटर पर चिपकाए गए नाेटिस में सीट और अभ्यर्थियाें की गलत संख्या लिखे हाेने पर हंगामा हुआ।

हंगामे के बाद लिस्ट में सुधार किया गया। बुधवार को जिले के 15 प्रखंडों में छठी से आठवीं कक्षा के लिए अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग तीन केंद्रों पर चल रही थी। डीइओ ने कहा कि नियोजन प्रक्रिया में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है। वरीयता क्रम के अनुसार ही नियोजन किया गया है। बिक्रम में वरीयता क्रम में कुछ दिक्कत थी उसी के कारण लेट हुआ। 249 रिक्तियों के विरुद्ध 1206 अभ्यर्थी काउंसिलिंग में उपस्थित हुए। 193 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है ।

आज 169 पदों के लिए काउंसिलिंग

गुरुवार को पहली से पांचवीं तक के 169 रिक्त पदों के लिए 16,409 अभ्यर्थियाें की काउंसिलिंग होगी। नौबतपुर, मनेर, दुल्हिनबाजार की काउंसिलिंग राजकीय बालक उच्च माध्यमिक प्लस टू विद्यालय शास्त्रीनगर, फुलवारीशरीफ, पटना सदर, संपतचक की पटना हाईस्कूल और मोकामा, अथमलगोला, बेलछी, घोसवरी की : रघुनाथ प्रसाद बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कंकड़बाग में होगी।

नियाेजन इकाइयों में रिक्तियां-अभ्यर्थी

खबरें और भी हैं...