सतर्कता जरूरी:वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को मिला इनाम

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरी डोज लेने वालों को सम्मानित करतीं डीएम उदिता सिंह। - Dainik Bhaskar
दूसरी डोज लेने वालों को सम्मानित करतीं डीएम उदिता सिंह।
  • कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से उठाया गया कदम

कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के लिए टीका लगाओ ईनाम पाओ अभियान के तहत मंगलवार को पुरस्कार का वितरण समारोह आयोजित कर चयनित लोगों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय हाजीपुर प्रखंड स्थित सभाकक्ष में चयनित 11 लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि सह डीएम उदिता सिंह ने निर्धारित तिथि से सात दिन के अंदर दूसरा डोज लेने पर लेने वालों को लॉटरी के माध्यम से पात्रता को पूरा करने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए डीएम ने समय पर दूसरा डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि बिना दूसरे डोज के हम पूरी तरह कोविड से प्रतिरक्षित नहीं हो सकते। इस लिए सभी लोगाें को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए दूसरा डोज आवश्य ले।

दूसरे लोगों को भी टीका के लिए करें प्रेरित
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुमित कुमार ने कहा कि जो भी विजेता टीका लगाओ ईनाम पाओ अभियान में पुरस्कृत होते हैं उन्हें अन्य लोगों के बीच वे दूसरे टीकाकरण के प्रेरित करें। लकी ड्रॉ एक एप के जरिए निकाली जाती है जिसमें पूरी पारदर्शिता भी बरती जाती है। विजेताओं के नाम आने पर उन्हें फोन के माध्यम से सचुत कर पुरे सम्मान के साथ पुरस्कार दिया जाता है।

10 को सांत्वना व 1 को मिला बंपर पुरस्कार
केयर के डीटीएल सुमित कुमार ने कहा कि इस पुरस्कार अभियान के तहत प्रत्येक प्रखंड में 10 सांत्वना पुरस्कार तथा एक बंपंर पुरस्कार की योजना है। लकी ड्रॉ के माध्म से अगले चार सप्ताह यानि 31 दिसंबर तक प्रति सप्ताह तक लोगोें के बीच ईनाम वितरण किया जाएगा। चयनित लोगों को दिए जाने वाले पुरस्कार में सांत्वना पुरस्कार में 2 लीटर के फ्लास्क, बंपर पुरस्कार में मिक्सर ग्राइंडर सहित इसी मुल्य के अन्य उपहार लोगों को दिए जाएंगे। जबकि इसके अलावा महीने में तीन और ग्रैंड पुरस्कार की भी योजना है।

कोविड से अनाथ हुए बच्चों में बांटा जाएगा राशन
कोविड के दौरान अपने माता -पिता को खो चुके बच्चों में राशन का वितरण किया जाएगा। मंगलवार को जिलाधिकारी उदिता सिंह राशन वितरण करने वाली गाड़ी को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। केयर डीटीएल सुमित कुमार ने बताया कि जिले में कुल 17 किट का वितरण किया जाएगा। जिसमें 5 से कम सदस्यों वाले परिवार को एक किट तथा पांच से ज्यादा सदस्यों वाले परिवार को 2 किट दिया जाएगा। यह समाज कल्याण विभाग और केयर का साझा प्रयास कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

खबरें और भी हैं...