पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब 8466 एक्टिव केस:एनएमसीएच के तीन स्टूडेंट व दो नर्स संक्रमित, पूर्व क्रिकेटर आरके वर्मा की मौत

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटना जिले में मिले 1483 कोरोना मरीज, 10 की मौत
  • 14 और निजी अस्पतालों में आरक्षित हुए 199 बेड

पटना में कोरोना ने फिर रिकॉर्ड बनाया है। 10 अप्रैल को सबसे ज्यादा 1431 मरीज मिले थे, जिसका रिकॉर्ड चार दिन में ही टूट गया। बुधवार को 1483 मरीज मिले, जो अबतक का अधिकतम है। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8466 हो गई है। पीएमसीएच में चार मरीजाें की मौत हो गई। एम्स में तीन मरीजाें राजेंद्रनगर के सैयद मकबूल करीम, कंकड़बाग के डॉ ललन कुमार राय और जलालपुर सिटी के सुबोध कुमार की मौत हो गई है। एनएमसीएच में भी तीन मरीजों रोहतास के गणेश सोनी, जक्कनपुर पटना के दिनेश सिन्हा और पटना सिटी के अशोक कुमार सिंह शामिल हैं।

निजी अस्पताल में बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनीश अक्सर और वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट आयोजन समिति के महासचिव व पूर्व क्रिकेटर आरके वर्मा उर्फ निप्पू की मौत हो गई। एनएमसीएच के निश्चेतना विभाग की एक पीजी स्टूडेंट, शिशु रोग विभाग के दो जूनियर डाॅक्टर और दो नर्स भी संक्रमित हाे गए हैं। श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के प्रबंधक भी संक्रमित हो गए हैं। सबसे अधिक मरीज कंकड़बाग थाना क्षेत्र में हैं। यहां मरीजों की संख्या 286 हो गई है। शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में 173, फुलवारीशरीफ में 162, रूपसपुर में 152, अगमकुआं में 143, राजीवनगर में 138, कदमकुआं में 136, पाटलिपुत्र में 136, बुद्धा कॉलोनी में 134, एसकेपुरी में 124, जक्कनपुर में 117, दानापुर में 107 एक्टिव मरीज हैं। पटना सदर प्रखंड में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7118 है। इसी तरह फुलवारीशरीफ प्रखंड में 597, दानापुर प्रखंड में 343, संपतचक में 150 एक्टिव मरीज हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें