पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी में अब कोरोना के 1881 एक्टिव मरीज:मौर्यालोक की तीन दुकानों काे कराया गया बंद, 8 बड़ी सब्जी मंडियों में मजिस्ट्रेट तैनात

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • बचाव के मानकों के उल्लंघन पर 26 दुकानदारों को नोटिस

कोरोना से बचाव के मानकाें का उल्लंघन करने पर जिला नियंत्रण कक्ष की टीम ने मौर्यालोक काॅम्प्लेक्स की तीन दुकानाें मौर्या कम्युनिकेशन, द ऑप्टिकल लॉन्ज और किड्स एंड मोर शॉप को एक दिन के लिए बंद करा दिया। दोबारा उल्लंघन करने पर तीन दिन के लिए बंद कराई जाएगी। साथ ही 26 दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। इनमें एक्जीबिशन रोड के 18 और अन्य इलाकों के 8 दुकानदार हैं। एसडीओ कार्यालय काे नोटिस का जवाब देना है। संतोषजनक जवाब नहीं होने पर कार्रवाई हाेगी।

उधर शहर की 8 बड़ी सब्जी मंडियाें में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है। इनमें मीठापुर, दीघा, राजेंद्रनगर, मुसल्लहपुर, बाजार समिति, अंटाघाट सहित अन्य सब्जी मंडी शामिल है। प्रत्येक सब्जी मंडी में एक मजिस्ट्रेट के साथ 8 पुलिस बल की तैनाती की गई है। दुकानदारों और ग्राहकों को मास्क निश्चित रूप से पहनना है।

मास्क नहीं पहनने वाले 473 लोगों से साेमवार काे 2950 रुपए जुर्माना वसूला गया। अबतक 1989 लाेगाें से 99450 रुपए जुर्माना वसूला गया है। इसमें नियंत्रण कक्ष ने 56300 रुपए, नगर निगम नगर और परिषद ने 14850 रुपए, यातायात पुलिस ने 5100 रुपए, पीआईआर ने 23200 रुपए जुर्माना वसूला है। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने नगर निगम के सभी 75 वार्ड में सर्वे, सैंपलिंग और सेनेटाइजेशन के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया है।

इसमें स्वास्थ्यकर्मी, नगर निगम कर्मी और आंगनबाड़ी वर्कर शामिल होंगे। पीएमसीएच और एनएमसीएच में जांच टीम और काउंटर की संख्या बढ़ाई जाएगी। यूपीएचसी में प्रतिदिन 1000 टेस्ट करने का टास्क दिया गया है। पीएमसीएच,एनएमसीएच और एम्स में कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिया गया है। जिले के 66 सरकारी सेंटराें पर काेराेना जांच हो रही है।

छह मोबाइल टीम भी कार्यरत है। 20 प्राइवेट अस्पताल और लैब में भी जांच हो रही है। उन्हाेंने कहा कि पटना जिले में 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जोन में आने वाले घराें पर स्टीकर चिपकाने, लोगों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराने के साथ सेनेटाइजेशन कराने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें