बेउर जेल में कैदी ने किया आत्महत्या का प्रयास:ब्लेड से गला काटकर किया, गंभीर हालत में पटना के पीएमसीएच रेफर

पटना2 महीने पहले
फाइल फोटो।

पटना के बेऊर जेल में एक कैदी ने मंगलवार की शाम ब्लेड से गला काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही पूरे जेल में अफरा-तफरी और सनसनी का माहौल बन गया। गंभीर हालत में बंदी को जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में रेफर कर दिया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि दानापुर का बंदी पप्पू कुमार 25 वर्ष दारू के मामले में पिछले कई दिनों से बेऊर जेल में बंद है। जेल सूत्र बताते हैं कि वह नशे का आदी है और नशे की हालत में वह कुछ-कुछ गलत हरकतें करता रहता है।

सोमवार की शाम पप्पू कुमार अचानक जेल के अंदर ही कहीं से ब्लड लाकर अपने गला काटकर आत्महत्या करने का प्रयास करने लगा। जब इसकी सूचना जेल प्रशासन को लगी तो आनन-फानन में जेल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए जेल अस्पताल में भर्ती कराया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जेल अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में रेफर कर दिया है। जेल प्रशासन अब इस बात को पता लगाने में जुट गई है कि आखिरकार पप्पू कुमार ने आत्महत्या करने का प्रयास क्यों किया।

जेल के एक अधिकारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पप्पू कुमार नशे का आदि रहा है। उन्होंने संभावना जताई है कि नशे का आदि रहने के कारण वह काफी बेचैन और परेशान रहा करता था। मंगलवार को जेल के अंदर से ब्लड लेकर अपने गले पर दो-तीन जगह जख्म का निशान बना दिया। उन्होंने बताया कि उन्हें इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में भेजा गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल बेऊर थाने में इस मामले को लेकर कोई लिखित आवेदन नहीं दी गई है।