पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Today A Decision Will Be Taken On The Construction Of The Road Leading To NH 30 Via Defense Colony Path

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:आज डिफेंस कॉलोनी पथ होकर एनएच-30 पर जाने वाली सड़क के निर्माण पर होगा फैसला

पटना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेना के पदाधिकारी भी होंगे शामिल

दानापुर में कैंट रोड के बंद होने के बाद ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोगों के आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है। इसका ग्रामीणों और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जिला प्रशासन ने समाधान ढूंढ़ा है। इसके तहत चार रोड निर्माण करने के प्रस्ताव तैयार किया गया है। दो का निर्माण कार्य चल रहा है।

एक का निर्माण करने के लिए 4 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। वहीं, एक सड़क के निर्माण के लिए सेना के सक्षम प्राधिकार से अनापत्ति प्राप्त करना आवश्यक है। यह सड़क चांदमारी पुल से शाहपुर पुल (एनएच- 30) तक डिफेंस कॉलोनी पथ होकर जाएगी। इस पर गुरुवार को अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में फैसला होगा।

इसमें जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के साथ सेना के वरीय अधिकारी शामिल हो रहे हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक विधायिका आशा देवी के साथ ग्रामीणों की बैठक हुई थी। इसमें ग्रामीणों की कठिनाई को तत्काल दूर करने के लिए बंद रास्ते को तत्काल खुलवाने और वैकल्पिक रास्ते के रूप में डीपीएस स्कूल के पश्चिम से जा रहे सुरक्षा बांध के ऊपर से डिफेंस कॉलोनी होकर एक किमी का रास्ता निर्माण करने की मांग की गई थी।

यह रास्ता चांदमारी पुल से एनएच-30 स्थित शाहपुर पुल के पास मिल जाएगा। इसकी लंबाई एक किमी है। 8 फरवरी को बंद रास्ते के कारण उत्पन्न विवाद के दौरान डीएम और एसएसपी के स्थल निरीक्षण के क्रम में ग्रामीणों ने कहा कि शाहपुर पहुंचने का यह निकटतम रास्ता है।

फ्लाईओवर या कॉरिडोर का निर्माण संभव
डीएम ने कहा कि उक्त रास्ता 60 मीटर कैंटाेनमेंट क्षेत्र से होकर गुजरता है। इसके लिए सक्षम प्राधिकार से अनापत्ति प्राप्त करना आवश्यक है। 60 मीटर कैंटाेनमेंट क्षेत्र में सुरक्षित फ्लाईओवर या काॅरिडोर के रूप में निर्माण कराया जा सकता है, ताकि आर्मी को कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि दानापुर ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को प्रस्ताव तैयार करने, कैंटाेनमेंट क्षेत्र से अनापत्ति प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें